NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: CBI की हिरासत में रहेंगे चिदंबरम, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से अलग हुआ 'विक्रम' लैंडर

‘विक्रम' लैंडर सात सितंबर को तड़के डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच चंद्रमा की सतह पर पहुंचेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: CBI की हिरासत में रहेंगे चिदंबरम, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से अलग हुआ 'विक्रम' लैंडर

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी बढ़ा दी है. उधर इसरो ने चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से ‘विक्रम' लैंडर को सफलतापूर्वक अलग कर लिया है. वहीं तेलंगाना के 2 किसानों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक राजस्व अधिकारी के पैरों में गिरकर मदद की गुहार लगा रहे हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को कॉन्स्यूलर एक्सेस देने के बाद सोमवार को भारतीय अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की है. इसके अलावा संसद में चाकू लेकर घुसने की कोशिश करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


सीबीआई की हिरासत में रहेंगे पी. चिदंबरम, फिलहाल नहीं भेजे जाएंगे तिहाड़ जेल

huveqllo

कोर्ट ने कहा है कि पी. चिदंबरम ने ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जाएं. इससे पहले वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है कि पूर्व वित्त मंत्री 76 साल के हैं उनको तिहाड़ जेल न भेजा जाए. उनके लिए घर में नजरबंदी ही अच्छी होगी. उनको गिरफ्तारी से छूट दी जाए और बेल के लिए आवेदन करने दिया जाए.


ऑरबिटर से सफलतापूर्वक अलग किया गया लैंडर 'विक्रम', सात सितंबर को चंद्रमा की सतह पर पहुंचेगा

sr69q6io

‘विक्रम' लैंडर सात सितंबर को तड़के डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच चंद्रमा की सतह पर पहुंचेगा. लैंडर के चांद की सतह पर उतरने के बाद इसके भीतर से ‘प्रज्ञान' नाम का रोवर बाहर निकलेगा और अपने छह पहियों पर चलकर चांद की सतह पर अपने वैज्ञानिक प्रयोगों को अंजाम देगा. 


अधिकारी के पैरों में गिरकर रोजी-रोटी ना छीनने की मांग कर रहे किसान, Video वायरल

अधिकारी के पैरों में गिरकर रोजी-रोटी ना छीनने की मांग कर रहे किसान, Video वायरल

वीडियो में किसान, राजस्व अधिकारी से याचना करते हुए दिख रहे हैं कि उनकी रोजी रोटी और जमीन को उनसे ना लिया जाये. जिसके बाद अधिकारी को वहां से जाते हुए देखा गया. यह वीडियो किसान सताइआ, उसके भाई लिगाइआ और एक अन्य किसान मलाइआ का है. किसानों का कहना है कि उनके पास पट्टादार पासबुक है, जो उनकी जमीन पर उनका हक होने का सबूत है. लेकिन इसे एक वेरिफिकेशन के तहत उनसे ले लिया गया और अब वह शोषण का शिकार हो रहे हैं.

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से भारतीय अधिकारी ने की मुलाकात

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से भारतीय अधिकारी ने की मुलाकात, ICJ के आदेश के बाद मिला कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस

भारत ने पाकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए उम्मीद जतायी थी कि इस्लामाबाद उचित माहौल सुनिश्चित करेगा, ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष और सार्थक मुलाकात हो सके. यह मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण हैं. 

संसद में चाकू लेकर घुस रहा शख्स गिरफ्तार, लगाये राम रहीम के नारे

टिप्पणियां

संसद में चाकू लेकर घुस रहा शख्स गिरफ्तार, लगाये राम रहीम के नारे

संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया और पुलिस को फोन कर दिया. पकड़े गये शख्स ने खुद को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और रेप के दोषी राम रहीम का समर्थक बताया. 25 साल के इस शख्स का नाम सागर इंसां है और वह लक्ष्मी नगर का रहने वाला है. इस दौरान वह राम रहीम के नारे भी लगा रहा था. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement