NDTV Khabar

पी चिदंबरम के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल, केजरीवाल समेत सभी विधायकों को मिली जमानत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

एयरसेल मैक्सिस केस में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पूरक चार्जशीट दाखिल की है. इसके साथ-साथ एक ही पेज पर पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पी चिदंबरम के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल, केजरीवाल समेत सभी विधायकों को मिली जमानत, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एयरसेल मैक्सिस केस में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पूरक चार्जशीट दाखिल की है. इसमें पी चिदंबरम को आरोपी नंबर एक बनाया गया है. इसके अलावा, इस चार्जशीट में अन्य 8 लोगों के भी नाम हैं. उधर, सीबीआई में छिड़ी जंग के बीच गुरुवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये लोग आईबी के हैं. वहीं, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी के अन्य विधायकों को ज़मानत दे दी है. वहीं, अन्नाद्रमुक (AIADMK) के 18 विधायकों की सदस्यता रद्द होने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट का फ़ैसला आ गया है. अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर के फैसले को बरकरार रखा. वहीं, प्रियंका चोपड़ा के होने वाले पति निक जोनास ने कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में 6.5 मिलियन डॉलर (लगभग 48 करोड़ रुपये) का घर खरीदा है. शादी के बाद प्रियंका और निक जोनास इसी घर में रहने वाले हैं. 

1.  एयरसेल-मैक्सिस केस में पूरक चार्जशीट दाखिल, ED ने पी चिदंबरम को आरोपी नंबर 1 बनाया, अन्य 8 के भी नाम
 

p chidambaram press conference pti

नई दिल्ली: एयरसेल मैक्सिस केस (Aircel-Maxis case) में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पूरक चार्जशीट दाखिल की है. इस पूरक चार्जशीट में पी चिदंबरम को आरोपी नंबर एक बनाया गया है. इसके अलावा, इस चार्जशीट में अन्य 8 लोगों के भी नाम है. एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने चार्जशीट पर विचार के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की है. बता दें कि इसी मामले में सीबीआई भी अलग से पूरक चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. 

2. CBI चीफ आलोक वर्मा पर IB की जासूसी? घर के बाहर अपने अफसरों के साथ बर्ताव से IB बेहद नाराज: सूत्र 
 

rr4mtkm8

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच गुरुवार को सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा (Alok Verma) के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  इन चारों को आलोक वर्मा के पीएसओ ने पकड़ा है और घर के अंदर ले गए हैं. शक है कि वे संदिग्ध हैं और ये दोनों आलोक वर्मा पर नजर बनाए हुए थे. फ़िलहाल पुलिस को बुलाया गया है अंदर पूछताछ जारी है. बता दें कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को केंद्र सरकार ने बुधवार को छुट्टी पर भेज दिया. हालांकि, इस फैसले के खिलाफ आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इस पर सुनवाई करने को सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. 

3.  मुख्य सचिव से मारपीट का मामला: अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत सभी विधायकों को मिली कोर्ट से जमानत
 

st77rvkg

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश (Anshu Prakash assault) पर कथित हमले के मामले में दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य विधायकों को ज़मानत दे दी है.हालांकि, देश के बाहर जाने के लिए केजरीवाल और सिसोदिया को अदालत से इजाज़त की ज़रूरत नहीं होगी. इन सभी को 50 हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत मिली है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी. 
टिप्पणियां

4.  अयोग्य ही रहेंगे AIADMK के 18 विधायक, मद्रास हाईकोर्ट ने विधानसभा स्पीकर का फैसला बरकरार रखा
 

bp5k959g
 

नई दिल्ली: अन्नाद्रमुक (AIADMK) के 18 विधायकों की सदस्यता रद्द होने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट का फ़ैसला आ गया है. ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के 18 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर के फैसले को बरकरार रखा. पिछले फैसले में अलग-अलग फैसला आया था. आपको बता दें कि 18 सितंबर 2017 को तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर पी. धनपाल ने 18 एआईएडीएमके विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी थी. 

5.  प्रियंका चोपड़ा के होने वाले पति ने खरीदा आलीशान बगंला, शादी के बाद रहेंगे इसी घर में, देखें Inside Photos
1i4tta48


नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास अब इस आलीशान मेंशन में रहने वाले हैं. निक ने कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स में इस घर को खरीदा है, जिसकी कीमत 6.5 मिलियन डॉलर (लगभग 48 करोड़ रुपये) बताई जा रही है. बता दें, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास जल्द ही शादी करने वाले हैं और शादी के बाद वो इसी घर में रहने वाले हैं. हाल ही में, मुम्बई में दोनों ने भारतीय रीति-रिवाजों के मुताबिक सगाई की थी. इस सगाई में घर के कुछ खास लोग ही मौजूद थे. वहीं, इसी दिन शाम को निक और प्रियंका ने सगाई पार्टी भी दी. लेकिन अभी शादी की तारिख तय नहीं हो पाई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement