NDTV Khabar

INX मीडिया केस: ईडी के बाद अब CBI के सामने पेश हुए चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहीं है. INX मीडिया केस में वह आज सीबीआई हेडक्‍वार्टर पहुंचे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX मीडिया केस: ईडी के बाद अब CBI के सामने पेश हुए चिदंबरम

INX मीडिया केस मामले में पी चिदंबरम बुधवार को सीबीआई के सामने पेश हुए

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहीं है. INX मीडिया केस में वह आज सीबीआई हेडक्‍वार्टर पहुंचे. जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. ये पहली बार है जब चिदंबरम से सीबीआई इस मामले में पूछताछ कर रही है. इससे पहले मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पी चिदंबरम से साढ़े छह घंटे की लंबी पूछताछ की थी. हालांकि इस मामले में कोर्ट से उन्हें राहत ज़रूर मिली. कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर 10 जुलाई तक की रोक लगा दी है. 

एयरसेल-मैक्सिस डील : चिंदबरम बोले- 'किसी अपराध का आरोप नहीं, कोई FIR नहीं, फिलहाल जांच'

मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस केस में ईडी ने चिदंबरम से पूछताछ की थी. ईडी ने चिदंबरम से 6.5 घंटे की लंबी पूछताछ की थी. इस पूछताछ से पहले कोर्ट ने गिरफ़्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी थी. ईडी का आरोप है कि एयरसेल में निवेश के लिए 1230 करोड़ की रिश्वत दी गई और मलेशिया की कंपनी ने ये रिश्वत दी. ईडी सूत्रों का कहना है कि चिदंबरम ने जांच में मदद की. वहीं चिदंबरम ने इसे राजनीति से प्रेरित मामला बताया था. 


भारतीय अर्थव्यवस्था ऐसी कार की तरह है, जिसकी तीन टायरें पंक्चर हो गई हैं: चिदंबरम

मंगलवार को की पूछताछ के बाद चिदंबरम ने ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि दोहराने की ज़रूरत है कि न कोई FIR है, न कोई अपराध का आरोप है, फिर भी जांच हो रही है.

टिप्पणियां

पेट्रोल की कीमत 25 रुपये प्रति लीटर तक कम की जा सकती हैं : चिदंबरम

INX मीडिया केस मामले में शीना बोरा मर्डर केस की जांच से CBI को सुराग़ मिला था. पूछताछ में पीटर, इंद्राणी मुखर्जी ने चिदंबरम, उनके बेटे का नाम लिया था. इस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति पर क़रीब 3 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप है. INX को विदेशी निवेश के लिए रसूख़ का इस्‍तेमाल करने का आरोप है. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते विदेशी निवेश को मंज़ूरी दी गई. CBI ने इस मामले में कार्ति को गिरफ़्तार किया था और फ़िलहाल ज़मानत पर है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement