NDTV Khabar

एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम ईडी के समक्ष पेश

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से यहां 3,500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में दूसरी बार पूछताछ की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम ईडी के समक्ष पेश

ईडी पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से 3,500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में दूसरी बार पूछताछ की.

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से यहां 3,500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में दूसरी बार पूछताछ की. ईडी अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए. उन्हें छह जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया था. इससे पहले इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 10 जुलाई तक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और उन्हें जब भी आवश्यकता हो, जांच में शामिल होने के निर्देश दिए थे. कांग्रेस नेता दूसरी बार जांच में शामिल हुए हैं. ईडी ने मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए पहले पांच जून को उन्हें नया समन जारी किया था.

यह भी पढ़ें : INX मीडिया केस: ईडी के बाद अब CBI के सामने पेश हुए चिदंबरम

एजेंसी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) तहत अपना बयान दर्ज किया. यह पूछताछ 2017 में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज एयरसेल-मैक्सिस के धनशोधन मामले से जुड़ी ईडी की जांच का हिस्सा है. सीबीआई ईडी इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई. सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 1.16 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की थी.  

यह भी पढ़ें : एयरसेल-मैक्सिस डील : चिंदबरम बोले- 'किसी अपराध का आरोप नहीं, कोई FIR नहीं, फिलहाल जांच' 

टिप्पणियां
VIDEO:INX मीडिया केस में पी.चिदंबरम पहुंचे सीबीआई हेडक्‍वार्टर


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement