NDTV Khabar

बीजेपी के ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत पर चिदंबरम का जवाबी हमला, बोले- अब भारत होगा ‘भाजपा मुक्त’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में जब कांग्रेस को अजेय राजनीतिक दल समझा जाता था तब से अबतक काफी चीजें बदल चुकी हैं, ऐसे में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरुरत है क्योंकि चुनाव अब उस स्तर पर लड़े जाते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी के ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत पर चिदंबरम का जवाबी हमला, बोले- अब भारत होगा ‘भाजपा मुक्त’

पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी पर चिदंबरम का हमला
  2. बोले- अब भारत होगा 'भाजपा मुक्त'
  3. उन्होंने कांग्रेस को भी पार्टी को मजबूत करने की सलाह दी
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने मंगलवार को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से ‘भाजपा के कांग्रेसमुक्त दुष्प्रचार’ के झांसे में नहीं आने आह्वान किया और कहा कि यदि किसी प्रकार का ‘मुक्तभारत’ होना है तो वह ‘भाजपामुक्त’ होगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में जब कांग्रेस को अजेय राजनीतिक दल समझा जाता था तब से अबतक काफी चीजें बदल चुकी हैं, ऐसे में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की जरुरत है क्योंकि चुनाव अब उस स्तर पर लड़े जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: भुखमरी से 3 बच्चियों की मौत : पी. चिदंबरम ने कहा- मनेरगा और खाद्य सुरक्षा कानून की सरकार ने अनदेखी की

उन्होंने कहा, ‘‘एक समय था जब कांग्रेस को बस इतना करना होता था कि वह जवाहरलाल नेहरु या इंदिरा गांधी का नाम ले लेते थे और लाखों लोग मतदान केंद्र पर पहुंच जाते थे एवं पार्टी के पक्ष में वोट डालते थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब मतदानकेंद्र वार चुनाव हो गया है, इसलिए हमें हर मतदान केंद्र पर मौजूद रहना होगा. हर बूथ पर हमारी पर्याप्त संख्या होनी चाहिए. अब जो मायने रखता है कि वह है जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं की संख्या.’’ 


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: पनगढ़िया, राजन और सुब्रमण्यम ने जो 'सच' बयां किया है उस पर सरकार ध्यान दे: चिदंबरम

चिदम्बरम ने यहां ‘शक्ति परियोजना’ के शुभारंभ के बाद कहा, ‘‘आज ज्यादा राजनीतिक दल महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाने के लिए सामने आ गये हैं तथा अधिक क्षेत्रीय दल सामने आ गये हैं. लेकिन बस दो ऐसी राजनीतिक पार्टियां हैं जिनकी राष्ट्रीय मौजूदगी है एक कांग्रेस और दूसरा भाजपा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को हमें बेवकूफ नहीं बनाने दें. भाजपा के दुष्प्रचार के झांसे में नहीं आएं कि उसने कांग्रेस मुक्त भारत बना दिया है. ऐसा नहीं होने जा रहा है.

VIDEO: CBI ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को बनाया आरोपी
उन्होंने कहा कि यदि किसी तरह का मुक्त भारत होना है तो वह भाजपा मुक्त भारत होगा, यह कभी कांग्रेस मुक्त भारत नहीं होगा.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement