NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर पी चिदंबरम ने सरकार पर कसा तंज, कहा- ये नए तरह का 'सामान्य' है

श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूल से खुल गए हैं. हांलाकि सीनियर क्लासेज के स्कूलों को खोलने का फैसला हालात की समीक्षा के बाद होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर पी चिदंबरम ने सरकार पर कसा तंज, कहा- ये नए तरह का 'सामान्य' है

कश्मीर में धीरे-धीरे पाबंदियों में ढील दी जा रही है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. चिदंबरम ने तंज कसने के लहजे में कहा कि कश्मीर में मौजूदा हालात सामान्य हैं. उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर में सब कुछ 'सामान्य' है. स्कूल खुले हैं, कोई विद्यार्थी नहीं है. जम्मू कश्मीर में सब कुछ "सामान्य" है. इंटरनेट एक बार फिर बंद कर दिया गया है.''एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, ''जम्मू कश्मीर में सब कुछ 'सामान्य' है. महबूबा मुफ्ती की बेटी हाउस अरेस्ट है. उसने पूछा क्यों? कोई जवाब नहीं है.  यदि आपको आश्चर्य हो रहा है कि ये क्या चल है तो कृपया समझें, यह नए तरह का "सामान्य" है.''

बता दें हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का कदम उठाया था. इसके बाद से ही राज्य के कई इलाकों में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम और कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं. फिलहाल इन पाबंदियों में लगातार ढील दी जा रही है. सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूल से खुल गए हैं.  हांलाकि सीनियर क्लासेज के स्कूलों को खोलने का फैसला हालात की समीक्षा के बाद होगा. जम्मू रीजन में सभी क्लास की स्कूल को खोल दिया गया है. जम्मू में हालात श्रीनगर से बेहतर हैं. पिछले तीन दिनों से यहां पर लैंडलाइन, मोबाइल और मोबाइल इंटरनेट सेवा चालू है. इसके साथ ही यहां के बाज़ारों में भी रौनक लौट आई है. 


जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

टिप्पणियां

श्रीनगर के जिन क्षेत्रों में स्कूलों को खोला गया है उसमें लासजान, सागरी, पथचौक, नौगाम, राजबाग, जवाहर नगर, गगरीबल, धारा, थीड, बाटमालू और शल्टिंग शामिल हैं. प्रशासन के मुताबिक स्थिति सामान्य होते ही धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों के स्कूलों में बी पढ़ाई शुरू हो जाएगी. स्कूलों के खुलने के साथ ही घाटी में दूसरी पाबंदियों में भी लगातार ढील दी जा रही है. 

वीडियो: विमान सौदे के मामले में पी चिदंबरम को ईडी ने भेजा समन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement