Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पी चिदंबरम का हमला: राहुल गांधी ने सबसे पहले IAF की बहादुरी को किया सलाम, फिर PM मोदी क्यों भूले?

पी चिदंबरम ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने पर IAF की गई कार्रवाई का श्रेय लेने की कोशिश की, जबकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उन्हें सबसे पहले बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पी चिदंबरम का हमला: राहुल गांधी ने सबसे पहले IAF की बहादुरी को किया सलाम, फिर PM मोदी क्यों भूले?

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. चिबंदरम ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
  2. IAF स्ट्राइक को लेकर किया ट्वीट
  3. कहा- राहुल ने किया सबसे पहले सलाम
नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. भारतीय वायुसेना (IAF)की पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक को लेकर चिदंबरम ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा है, 'भारतीय वायुसेना को उसकी बहादुरी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सबसे पहले सलाम किया. फिर पीएम मोदी कैसे भूल गए?' बता दें, चिदंबरम ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के कई अन्य नेताओं ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने पर वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई का श्रेय लेने की कोशिश की है. चिदंबरम ने एक समारोह में यह भी कहा कि मोदी सरकार के ‘बाहुबल वाले' और ‘सैन्यवादी' रुख के कारण कश्मीर घाटी में संकट की स्थिति है. उन्होंने कहा कि वायुसेना का ताल्लुक भाजपा से नहीं, बल्कि देश से है. परंतु प्रधानमंत्री और भाजपा के अन्य नेताओं ने वायुसेना की कार्रवाई का श्रेय लेने का प्रयास किया. उन्होंने इस धारणा को भी खारिज किया कि पाकिस्तान को लेकर पूर्व की यूपीए सरकार का रुख नरम रहा है. 

पाक के F-16 को गिराने वाले पहले IAF पायलट अभिनंदन बोले- जल्द कॉकपिट में लौटकर विमान उड़ाना है


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हम जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. हम चाहते हैं कि सरकार जो भी उचित समझती है वो कदम उठाए. सिर्फ सत्ताधारी दल के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं जो राजनीतिक हैं. राजनाथ सिंह, अमित शाह और बीएस येदियुरप्पा ने राजनीतिक बयान दिए. इस पर मीडिया सवाल नहीं कर रहा है.' यह पूछे जाने पर कि क्या आगामी चुनाव में पुलवामा हमला और वायुसेना की कार्रवाई मुद्दा होगा तो चिदंबरम ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि यह चुनाव में बड़ा मुद्दा होगा या नहीं. लेकिन देश में और भी बड़े मुद्दे हैं. अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति, नौकरियों का संकट, किसानों की दुर्दशा, वित्तीय घाटा तथा कई ऐसे मुद्दे हैं जो इस चुनाव में बड़े मुद्दे होंगे.'

क्‍या हुआ था बालाकोट में? अप्रकाशित सैटेलाइट तस्‍वीरें भारत के दावे को साबित कर सकती हैं

इसके साथ ही भारत-पाक तनाव की पृष्ठभूमि में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ तनाव को कम करने और कश्मीरियों के बीच भरोसा पैदा करने की रणनीति पर काम करना चाहिए. 

विंग कमांडर अभिनंदन के साथ पाकिस्तान में हुआ था कुछ ऐसा, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ खुलासा...

यह पूछे जाने पर कि वह प्रधानमंत्री को फिलहाल क्या सलाह देंगे तो कांग्रेस नेता ने कहा, ‘सरकार को पूरा हक है कि वह अपने पास उपलब्ध सूचना के आधार पर कार्रवाई करे. वायुसेना ने कार्रवाई की और पूरा देश एकजुट रहा. मोदी जी, अपने मंत्रिमंडल या रजनीतिक दलों से बातचीत करके ऐसी रणनीति अपनाएं कि पाकिस्तान के साथ तनाव कम हो और कश्मीर के लोगों को फिर से भरोसा हो कि उनके हितों की रक्षा की जाएगी.'

अब हर कोई बनना चाहता है अभिनंदन वर्धमान, मूंछों का स्टाइल बना ट्रेंड, देखें तस्वीरें

टिप्पणियां

VIDEO- भारत-पाकिस्तान के बीच टेंशन में अब आगे क्या होगा?

 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भीमा-कोरेगांव मामले की जांच पर महाराष्ट्र में खींचतान जारी, अब शरद पवार की NCP ने लिया यह फैसला

Advertisement