NDTV Khabar

न्यूयॉर्क में नहीं होगी भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात, इमरान खान का 'असली चेहरा' सामने आया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा बहुत जल्द सामने आ गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की न्यूयॉर्क में कोई मुलाकात नहीं होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूयॉर्क में नहीं होगी भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात, इमरान खान का 'असली चेहरा' सामने आया

फाइल फोटो

खास बातें

  1. भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द
  2. विदेश मंत्रालय ने बैठक रद्द होने की पुष्टि की
  3. न्यूयॉर्क में होने वाली थी भारत-पाक विदेश मंत्रियों की बैठक
नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात अब नहीं होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अब यह लग रहा है कि पाकिस्तान की नई शुरुआत के पीछे, उनके वार्ता के प्रस्ताव के पीछे नापाक इरादे हैं, जिसका खुलासा हो चुका है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा बहुत जल्द सामने आ गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की न्यूयॉर्क में कोई मुलाकात नहीं होगी. दरअसल इस मुलाकात को लेकर सरकार पहले से ही उहापोह की स्थिति में थी लेकिन इसी बीच सीमा पर बीएसएफ जवान के शव के साथ पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई बर्बरता की भी खबर आ गई. इस घटना के बाद सरकार पर बेहद दबाव था.

उधर पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार को सरकार पर संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सत्र से इतर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात पर सहमति जताने के लिए निशाना साधा है. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "रक्षा राज्य मंत्री ने सोमवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. गृहमंत्री ने मंगलवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. रक्षा मंत्री ने बुधवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा-विदेश मंत्रियों की मुलाकात होगी. यह एक सीख है कि 'कैसे विदेश नीति बनाई जाती है?"


भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित बैठक पर अमेरिका बोला- 'शानदार खबर'

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस महीने के अंत में शुरू होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सत्र से इतर अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगी.

सुषमा स्वराज वियतनाम पहुंची, द्विपक्षीय रणनीतिक सहयोग बढ़ाने का होगा प्रयास

टिप्पणियां

बीते तीन वर्षो में दोनों पड़ोसी देशों की यह पहली उच्चस्तरीय मुलाकात होगी. हालांकि सरकार ने कहा है कि आगामी बैठक दोनों देशों के बीच वार्ता प्रक्रिया की फिर से शुरुआत नहीं है.

भारत-पाक विदेश मंत्री की संभावित मुलाकात पर कांग्रेस ने उठाए सवाल​

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement