NDTV Khabar

चिदंबरम का मोदी सरकार पर निशाना, कहा - आर्थिक स्थिति को अस्‍वीकार कर रही है सरकार

चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्विट कर सरकार पर लगाए लापरवाही बरतने का आरोप

23 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिदंबरम का मोदी सरकार पर निशाना, कहा - आर्थिक स्थिति को अस्‍वीकार कर रही है सरकार

पी चिदंबरम की फाइल फोटो

खास बातें

  1. अरविंद सुब्रमण्यन को बताया अर्थव्यवस्था का डॉक्टर
  2. सरकार पर लगाया लापरवाही करने का आरोप
  3. कई ट्विट कर मोदी सरकार पर साधा निशाना
नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने मोदी सरकार और उनकी नीतियों की खुल कर आलोचना की. उन्होंने मोदी सरकार पर आर्थिक स्थिति को स्वीकार न करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने इस सरकार को भयानक रोगी बताया. जबकि पूर्व वित्त मंत्री ने मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) अरविंद सुब्रमण्यन को अर्थव्यवस्था के लिए एक अच्छा डॉक्टर बताया. उन्होंने कहा कि सुब्रमण्यन की  सलाह पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है.  

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, BJP की सरकार देगी विकास को गति

उन्होंने इस बाबत ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि अक्तूबर 2014 में सीईए नियुक्त किए जाने के बाद से अरविंद सुब्रमण्यन एक अच्छे डॉक्टर रहे हैं. चिदंबरम ने आरोप लगाया कि सरकार लगातार उन्हें डॉक्टर मानने से इनकार किए जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की स्थिति और कृषि संकट को भी अस्वीकार कर रही है. इतना ही नहीं सरकार देश में फैल रही बेरोजगारी को भी अस्वीकार कर रही है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार एक साजिश के तहत मनरेगा को खत्म करना चाहती है : कांग्रेस

चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह विपक्ष की दलीलों को भी मानने को तैयार नहीं है. उन्होंने अपने एक बाद के एक ट्वीट में कहा कि सरकार को चाहिए कि वह बजट सुधारों का खाका खींचने और एक कार्यक्रम तय करे. लेकिन सरकार यह न करके इनहैंस्ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस जैसे कार्यक्रम पर फोकस कर रही है.

टिप्पणियां
VIDEO: बजट में क्या सरकार ने दिया गरीबों पर ध्यान? 


कांग्रेस नेता ने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण में चार ‘आर’ पर जोर दिया गया है - (रिकोगनिशन, रिजोल्युशन, रीकैपिटलाइजेशन और रिफार्म ).  उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक शुरू के तीन आर को तो शुरू किया है लेकिन बैंकिंग रिफार्म के प्रति अभी भी सरकार सुस्त बनी हुई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement