NDTV Khabar

कांग्रेस, पेट्रोल और डीजल को तत्काल GST के दायरे में लाने की मांग करती है : पी. चिदंबरम

आज फिर पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 19 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस, पेट्रोल और डीजल को तत्काल GST के दायरे में लाने की मांग करती है : पी. चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि केंद्र और राज्यों को एक साथ मिलकर पेट्रोल और डीजल को जल्द वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने का काम करना चाहिए. पूर्व वित्तमंत्री का बयान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज ऊंचाई का नया रिकॉर्ड बनने के बाद आया है. चिदंबरम ने ट्विटर के माध्यम से कहा, "पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा करना जरूरी नहीं है, क्योंकि कीमतों में वृद्धि बहुत ज्यादा टैक्स होने के कारण हो रही है. अगर टैक्स में कटौती की जाए जो कीमतों में भारी कमी आ जाएगी." उन्होंने कहा, "कांग्रेस पेट्रोल और डीजल को तत्काल जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करती है." कांग्रेस नेता ने कहा, "केंद्र की ओर से राज्यों पर दोषारोपण करना बनावटी तर्क है. बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) अपनी डींग मारने वाली बातें भूल गई क्योंकि भाजपा 19 राज्यों में सत्ता में है. केंद्र और राज्य को मिलकर पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का काम करना चाहिए."

क्या तेल के बढ़ते दाम पर लगेगी रोक?


आपको बता दें कि आज फिर पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 19 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 79 रुपये 31 पैसे का और डीज़ल प्रति लीटर 71.34 रुपये का मिल रहा है. पिछले क़रीब एक महीने में दिल्ली में पेट्रोल 3 रुपये 16 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल क़रीब 3 रुपये 60 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा- यूपीए के समय एक फोन पर कर्ज दिया जाता था, पी. चिदंबरम ने पूछा- 2014 के बाद क्या हुआ

वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 86.72 रुपये का मिल रहा है, जबकि डीजल का दाम 75.74 रुपये प्रति लीटर है. इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल 82.41 और डीजल 75.39 रुपये प्रति लीटर है. इसी तरह कोलकता की बात करें तो पेट्रोल 82.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 74.19 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है.

टिप्पणियां

मेरे लिए अलग इंतजाम किया जाए, मैं पूर्व गृह मंत्री का बेटा हूं : कार्ति चिंदबरम​
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement