NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: चिदंबरम के खिलाफ ED का लुकआउट नोटिस, उत्तरकाशी में बचाव कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश

ईडी और सीबीआई की टीम मंगलवार शाम को चिदंबरम के घर पहुंची थीं. लेकिन चिदंबरम अपने घर पर नहीं मिले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: चिदंबरम के खिलाफ ED का लुकआउट नोटिस, उत्तरकाशी में बचाव कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया केस में फंसे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. ईडी और सीबीआई की टीम मंगलवार शाम को चिदंबरम के घर पहुंची थीं. लेकिन चिदंबरम अपने घर पर नहीं मिले. कुछ देर बाद दोबारा सीबीआई की टीम ने पहुंचकर उनके घर के बाहर दो घंटे में पेश होने का नोटिस लगा दिया था. बुधवार सुबह सीबीआई की टीम फिर उनके घर फिर पहुंची. लेकिन इस बार भी उसे बैरंग लौटना पड़ा. उधर उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश हो गया है. हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी जिले के मोरी से मोल्डी जा रहा था. हेलीकॉप्टर में सवार तीनों लोगों की मौत हो गई है. वहीं अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में 9वें दिन रामलला विराजमान की तरफ से बहस की शुरुआत की गई. बहस करते हुए वरिष्ठ वकील सी एस वैधनाथन ने कहा कि अयोध्या के भगवान रामलला नाबालिग हैं, नाबालिग की संपत्ति को न तो कब्जाया जा सकता और न ही बेचा जा सकता है. दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक अदालत में बताया कि कथित रूप से आत्महत्या करने वाली सुनंदा पुष्कर अपने पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तनावपूर्ण संबंधों के चलते मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं. पुलिस ने थरूर पर सुनंदा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसने उन्हें आत्महत्या को मजबूर किया.  इसके अलावा नवनियुक्त अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क टी. एस्पर ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात की और कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और भारत-पाकिस्तान के सभी मुद्दों को द्विपक्षीय रूप से निपटाने की आवश्यकता है. 

चिदंबरम के खिलाफ ED ने जारी किया लुकआउट नोटिस, मामले में सुप्रीम कोर्ट आज नहीं करेगा सुनवाई


चिदंबरम केस में सुप्रीम कोर्ट में आज नहीं होगी सुनवाई,  ED के लुकआउट नोटिस के बाद लटकी है गिरफ्तारी की तलवार
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सुप्रीम कोर्ट से भी तुरंत राहत नहीं मिली है. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके अंतरिम संरक्षण की मांग की थी. कोर्ट नंबर तीन में जस्टिस एन वी रमना के सामने की याचिका दाखिल करके जल्द सुनवाई की मांग की गई थी. लेकिन जस्टिस रमना ने कहा कि वह याचिका सीजेआई को भेज रहे हैं, वे तय करेंगे कि याचिका पर सुनवाई कब होगी?


बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, पायलट सहित 3 की मौत

उत्तराखंड: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, पायलट सहित 3 की मौत
उत्तरकाशी जिले के आराकोट और आस-पास के इलाकों में बीते दिनों बादल फटने और भूस्खलन से मची तबाही में 35 लोगों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को भी राहत और बचाव कार्य में लगाया गया था.


राम जन्मभूमि केस: वकील बोले- अयोध्या के भगवान रामलला नाबालिग हैं, उनकी संपत्ति नहीं कब्जाई जा सकती

राम जन्मभूमि केस: वकील बोले- अयोध्या के भगवान रामलला नाबालिग हैं, उनकी संपत्ति नहीं कब्जाई जा सकती

वकील वैधनाथन ने कहा, 'अगर ये मान भी लिया जाए कि वहां कोई मंदिर नहीं, कोई देवता नहीं, फिर भी लोगों का विश्वास ही बहुत है कि राम जन्मभूमि पर ही भगवान राम का जन्म हुआ था. वहां पर मूर्ति रखना उस स्थान को पवित्रता प्रदान करता है. अयोध्या के भगवान रामलला नाबालिग हैं. नाबालिग की संपत्ति को न तो बेचा जा सकता है और न ही छीना जा सकता है. जब संपत्ति भगवान में निहित होती है तो कोई भी उस संपत्ति को ले नहीं सकता. उस संपत्ति से ईश्वर का हक नहीं छीना जा सकता. ऐसी संपत्ति पर एडवर्स पजेशन का कानून लागू नहीं होगा.'

दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि दोनों के बीच झगड़े के चलते सुनंदा परेशान थीं और मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं. उन्होंने पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में थरूर के खिलाफ आरोप तय किए जाने के दौरान यह बात कही. सुनंदा 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के चाणक्यपुरी में आलीशान होटल लीला के एक कमरे में मृत मिली थीं. जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सुनंदा पुष्कर की मौत जहर खाने से हुेई है और उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर 15 जगह चोट के निशान मिले हैं. ये निशान उनकी कलाई, बाजू और पैरों पर मिले हैं.


अमेरिकी रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह से कहा- भारत का आंतरिक मामला है कश्मीर

टिप्पणियां

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह से कहा- भारत का आंतरिक मामला है कश्मीर

जम्मू एवं कश्मीर में पैदा हुए नए हालात पर एस्पर ने भारत की स्थिति की तारीफ की और कहा कि राज्य से जुड़े सभी मुद्दे भारत के आंतरिक मामले हैं. राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद और क्षेत्र में शांति को लेकर किए जा रहे अमेरिकी प्रयासों की सहराहना की. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement