NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: चिदंबरम ने की किसी भी अधिकारी को गिरफ्तार न करने की मांग, रैमॉन मैगसेसे से सम्मानित हुए रवीश कुमार

इसरो का कहना है कि लैंडिंग के दौरान विक्रम लैंडर टूटा नहीं है. वह पूरी तरह सही-सलामत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: चिदंबरम ने की किसी भी अधिकारी को गिरफ्तार न करने की मांग, रैमॉन मैगसेसे से सम्मानित हुए रवीश कुमार

तिहाड़ जेल में बंद हैं पी. चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि उनसे जुड़े मामले में किसी भी अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए क्योंकि किसी ने कुछ गलत नहीं किया है. उधर पीएम मोदी ने मरुस्थलीकरण पर दुनिया के 190 देशों की बैठक (COP14) में के दौरान जलवायु परिवर्तन  की चुनौतियों से निपटने के लिए प्रयास करने पर जोर दिया है. वहीं  इसरो चंद्रयान-2' के लैंडर ‘विक्रम' से संपर्क स्थापित करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. इसरो का कहना है कि लैंडिंग के दौरान विक्रम लैंडर टूटा नहीं है. वह पूरी तरह सही-सलामत है. दूसरी ओर सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आतंकी सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान की किसी जेल में बंद नहीं है, बल्कि वह बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय में रह रहा है. इसके अलावा फिलीपींस की राजधानी मनीला में एनडीटीवी के मनैजिंग एडिटर रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

1) तिहाड़ जेल में बंद चिबंदरम बोले- किसी अधिकारी ने कुछ गलत नहीं किया, किसी की गिफ्तारी नहीं हो
तिहाड़ जेल में बंद चिबंदरम बोले- किसी अधिकारी ने कुछ गलत नहीं किया, किसी की गिफ्तारी नहीं हो

चिदंबरम की ओर से उनके परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की. चिदंबरम ने कहा, 'लोगों ने मुझसे पूछा कि 'अगर मामले को सुझाने और प्रक्रिया को आगे बढाने वाले दर्जनों अधिकारियों को गिफ्तार नहीं किया गया तो आप को क्यों गिरफ्तार किया गया।"



2) UN Climate Meet में बोले PM मोदी- अब दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए

UN Climate Meet में बोले PM मोदी- अब सारी दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा  "मेरी सरकार ने घोषणा की कि भारत आने वाले सालों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का खात्मा कर देगा. मेरे विचार में समय आ चुका है, जब सारी दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए..."


3) चंद्रमा की सतह पर टूटा नहीं साबुत है लैंडर 'विक्रम'- ISRO अधिकारी

चंद्रमा की सतह पर टूटा नहीं साबुत है लैंडर 'विक्रम'- ISRO अधिकारी

इसरो के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘ऑर्बिटर के कैमरे से भेजी गईं तस्वीरों के मुताबिक यह तय जगह के बेहद नजदीक एक ‘हार्ड लैंडिंग' थी. लैंडर वहां साबुत है, उसके टुकड़े नहीं हुए हैं. वह झुकी हुई स्थिति में है.'


4) पाकिस्तान की झूठ का खुलासा: आतंकी मसूद अजहर जेल में नहीं, जैश मुख्यालय में रह रहा है- सूत्र

पाकिस्तान की झूठ का खुलासा: आतंकी मसूद अजहर जेल में नहीं, जैश मुख्यालय में रह रहा है- सूत्र

 मसूद अजहर की आखिरी लोकेशन बहावलपुर में स्थित जैश के मुख्यालय में मरकज सुभानल्लाह थी. सूत्रों का कहना है कि जैश प्रमुख का स्वास्थ्य सही है, लेकिन वह बाहर आने और उपदेश देने से बचता है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने दावा करता है कि वह अपनी धरती से संचालित होने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. 
    

टिप्पणियां

5) एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को मिला रैमॉन मैगसेसे सम्मान

रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार लेने के बाद रवीश कुमार वहां आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा "हर जंग जीतने के लिए नहीं लड़ी जाती... कुछ जंग सिर्फ इसलिए लड़ी जाती हैं, ताकि दुनिया को बताया जा सके, कोई है, जो लड़ रहा है..."



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement