JNU हिंसा पर बोले पी चिदंबरम- घटना की जवाबदेही पुलिस कमिश्नर से लेकर गृह मंत्री तक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हमले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया.

JNU हिंसा पर बोले पी चिदंबरम- घटना की जवाबदेही पुलिस कमिश्नर से लेकर गृह मंत्री तक

JNU हिंसा पर पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • JNU हिंसा पर पी चिदंबरम का बयान
  • 'बीती रात JNU में भयावह घटना हुई'
  • 'जवाबदेही कमिश्नर से लेकर गृह मंत्री तक'
नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हमले को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक (Amulya Patnayak) को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. पूर्व गृह मंत्री ने यह भी कहा कि जवाबदेही की परिधि में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी आते हैं. पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'बीती रात JNU में भयावह घटना हुई. यह इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि हम अराजकता की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता. इस घटना से जुड़ी खुफिया जानकारी नहीं थी तो यह सरकार की खुफिया से जुड़ी विफलता है और अगर इसकी जानकारी थी तो यह उत्तरदायित्व निभाने में घोर विफलता है.'

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष के पिता बोले- आज मेरी बेटी पर हमला, कल किसी और की बेटी पर होगा

पूर्व गृह मंत्री ने आगे कहा कि इस मामले में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को जवाबदेह ठहराया जाए. एक सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि जवाबदेही की शुरुआत पुलिस आयुक्त से होती है और यह गृह मंत्री तक जाती है. उन्होंने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि इसके जिम्मेदार लोगों को फौरन गिरफ्तार किया जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए.

JNU हिंसा में शामिल हमलावरों को पहचानने के लिए खंगाल रहे हैं CCTV फुटेज और वायरल स्क्रीनशॉट्स- दिल्ली पुलिस

बताते चलें कि JNU में रविवार शाम हुए हमले में कई छात्रों के हाथ-पैर फ्रैक्चर हुए हैं. ABVP कार्यकर्ताओं पर छात्रों से मारपीट का आरोप लगा है. ABVP पदाधिकारियों ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि लेफ्ट समर्थित छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. कई कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले में मिली सभी शिकायतों को मिलाकर एक केस दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच को केस की जांच सौंप दी गई है. पुलिस ने कुछ हमलावरों की पहचान की है. पुलिस जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

Newsbeep

VIDEO: EXCLUSIVE: JNU में ऐसे भड़की थी हिंसा, हमलावर कर रहे थे कोडवर्ड का यूज: सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com