सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

अशोक गहलोत के खिलाफ अपनी लड़ाई में राजस्ठान हाईकोर्ट पहुंच चुके प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को कॉल किया था.

सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी. चिदंबरम को किया था कॉल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अशोक गहलोत के खिलाफ अपनी लड़ाई में राजस्ठान हाईकोर्ट पहुंच चुके प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को कॉल किया था. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने NDTV से बातचीत में इसकी पुष्टि की कि पायलट ने उन्हें गुरुवार को कोर्ट जाने से पहले उन्हें कॉल किया था. पायलट खेमा गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचा था. उनकी तरफ से बागी विधायकों को अयोग्यता नोटिस भेजने के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. 

रविवार से ही अशोक गहलोत के खिलाफ खुलेआम बगावत करने वाले पायलट से पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बातचीत की है. चिदंबरम ने NDTV से बातचीत में कहा, 'मैंने जोर दिया कि पार्टी लीडरशिप ने सार्वजनिक तौर पर उन्हें बातचीत का न्योता भेजा है और सभी समस्या बातचीत करके सुलझाई जा सकती है. मैंने उनको सलाह दी कि वो इस मौके का फायदा उठाएं.'

पायलट से पार्टी हाईकमान- गांधी परिवार- ने पायलट से पिछले कुछ दिनों में कई बार संपर्क किया है, लेकिन पायलट ने बातचीत को लेकर बहुत उत्साह नहीं दिखाया है. ऐसे में यह ऐसा पहला मामला जानकारी में आया है, जब पायलट ने पार्टी के किसी बड़े सीनियर नेता से बातचीत करने की कोशिश की है. हालांकि, जानकारी है कि प्रियंका गांधी ने खुद पायलट से बुधवार की शाम बात की थी.

इसके पहले न्यूज़ एजेंसी Press Trust of India ने सूत्रों के हवालों से कहा था कि पायलट ने गुरुवार को दक्षिण भारत से आने वाले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को कॉल करके पार्टी में अपनी वापसी को लेकर कुछ शर्तें रखी थीं. सूत्रों ने यह भी बताया कि पायलट से कहा गया था कि उनके लिए पार्टी का 'दरवाजा अभी भी खुला हुआ है' लेकिन उन्हें बिना किसी शर्त पर लौटना होगा.

पायलट ने चिदंबरम के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी को भी कॉल किया था. सिंघवी ने NDTV से बातचीत में बताया कि पायलट ने उनसे कॉल करके अपना (पायलट का) पक्ष कोर्ट में रखने को कहा था. लेकिन सिंघवी ने उनसे कहा कि वो पहले ही मामले में पायलट के खिलाफी पक्ष स्पीकर सीपी जोशी को कोर्ट में पेश कर रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को पायलट और बाकी 18 विधायक राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचे हैं. इसमें विधायकों को अयोग्यता नोटिस भेजे जाने के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल कर कहा गया है कि इस नोटिस को वापस लिया जाए. वहीं, इसमें संविधान की 10वीं अनुसूची को भी चुनौती दी गई है, जिसमें Anti-Defection Law है, यानी जिसके तहत विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस भेजा गया है.

Video: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com