NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों पर बोले पी. चिदंबरम, कहा- लोगों ने फिर से नियंत्रण अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है

पी चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने (दोनों दलों ने) भाजपा का मुकाबला किया और विजेता बन कर उभरे. इसके ही उन्होंने मोर्चे पर आगे बढ़ कर नेतृत्व करने को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कुमारी शैलजा की सराहना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजों पर बोले पी. चिदंबरम, कहा- लोगों ने फिर से नियंत्रण अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. BJP ने लोगों और संस्थाओं पर नियंत्रण कायम करने का दृढ़ संकल्प कर रखा है
  2. चुनावी नतीजों से साफ है कि लोगों ने नियंत्रण फिर अपने हाथों में ले लिया
  3. कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कुमारी शैलजा की सराहना की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों और संस्थाओं पर नियंत्रण कायम करने का दृढ़ संकल्प कर रखा है, लेकिन हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव नतीजों से प्रदर्शित होता है कि लोगों ने फिर से नियंत्रण अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है. बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम भ्रष्टाचार के एक मामले में ईडी की हिरासत में हैं.  उन्होंने इन विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने वाले कांग्रेस और राकांपा के उम्मीदवारों को बधाई दी. कांग्रेस नेता कहा कि उन्होंने(दोनों दलों ने) भाजपा का मुकाबला किया और विजेता बन कर उभरे. इसके ही उन्होंने मोर्चे पर आगे बढ़ कर नेतृत्व करने को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कुमारी शैलजा की सराहना की.

पी चिदंबरम ने CBI पर कसा तंज, कहा- उन्हें लगता है मेरे सोने के पंख उगेंगे और मैं उड़ जाऊंगा


पी चिदंबरम ने कहा, ‘भाजपा सरकार ने लोगों और संस्थाओं पर नियंत्रण कायम करने का दृढ़ संकल्प कर रखा है, लेकिन चुनाव नतीजों से यह प्रदर्शित हो गया कि लोगों ने फिर से नियंत्रण अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है.' उनके ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है, ‘अब संस्थाओं की बारी है कि वे अपनी स्वतंत्रता पर जोर दें.' गौरतलब है कि चिदंबरम ने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी ओर से ट्वीट करने को कहा है. दरअसल, वह आईएनएक्स मीडिया मामले में फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को कटाक्ष करते हुए कहा था कि धैर्यपूर्ण देशभक्ति आखिरकार ‘बाहुबल वाले राष्ट्रवाद' को पराजित करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अवश्य ही यह विश्वास करना चाहिए कि भाजपा को चुनाव में हराया जा सकता है. चिदंबरम ने कहा, ‘धैर्यपूर्ण देशभक्ति आखिरकार बाहुबल वाले राष्ट्रवाद को पराजित करेगी.' 

टिप्पणियां

पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 14 दिन तक बढ़ी​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement