Jharkhand Election Results: झारखंड चुनाव में BJP की हार पर पी चिदंबरम ने कसा तंज, कहा - 2019 में भाजपा की यही कहानी...

चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा कि हरियाणा में कमजोर हुए, महाराष्ट्र में अस्वीकृत हुए, झारखंड में हारे. भारत के संविधान को बचाने के लिए सभी गैर भाजपा दलों को कांग्रेस के साथ आकर रौली करनी चाहिए.

Jharkhand Election Results: झारखंड चुनाव में BJP की हार पर पी चिदंबरम ने कसा तंज, कहा - 2019 में भाजपा की यही कहानी...

पी चिदंबरम ने झारखंड में बीजेपी की हार को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • पी चिदंबरम ने कहा पहले महाराष्ट्र और अब झारखंड भी गया हाथ से
  • झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस को मिला बहुमत
  • पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कसा तंज
नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election Results) में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार के बाद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने तंज कसा है. उन्होंने चुनाव परिणाम को लेकर एक ट्वीट किया. चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा कि हरियाणा में कमजोर हुए, महाराष्ट्र में अस्वीकृत हुए, झारखंड में हारे. 2019 में भाजपा की यही कहानी है. भारत के संविधान को बचाने के लिए सभी गैर भाजपा दलों को कांग्रेस के साथ आकर रौली करनी चाहिए. बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में अभी तक बीजेपी को इस बार पिछले चुनाव की तुलना में 12 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. वहीं दूसरी तरफ जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन को 21 सीटों का फायदा होता दिख रहा है. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पी चिदंबरम ने बीजेपी या केंद्र सरकार पर निशाना साधा हो. इससे पहले पी चिदंबरम ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार किया था. प्रधानमंत्री ने झारखंड में एक चुनाव रैली में कहा था, “मैं वीरों की इस भूमि से कांग्रेस और उसके साथियों को खुली चुनौती देता हूं...अगर उनमें हिम्मत है, तो वे सरेआम घोषणा करें कि वे सभी पाकिस्तानियों को नागरिकता देने के लिए तैयार हैं.” प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व वित्तमंत्री ने कहा था कि  “हम उन लोगों को नागरिकता क्यों देंगे जो पहले से ही पाकिस्तान के नागरिक हैं? विपक्ष को इस तरह की चुनौती देने का क्या मतलब है.”कांग्रेस नेता ने कहा था कि यह सुखद है कि युवा पीढ़ी उदारवादी, धर्मनिरपेक्ष, सहिष्णु है और मानवता के गुण दर्शाती है. क्या यह सरकार इन मूल्यों को चुनौती दे रही है.”

साउथ के सुपरस्टार ने दिया 'भारत बचाओ' का नारा, कहा- पहले वे मुस्लिमों को छांटेंगे, फिर ईसाइयों को और फिर...

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पक्ष और विपक्ष लगातार एक दूसरे के ऊपर हमलावर रहा है. इससे पहले आप नेता संजय सिंह ने भी मंगलवार को भाजपा से आग्रह किया कि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हालिया विरोध प्रदर्शनों को ‘‘हिंदू-मुस्लिम'' रंग न दें. पार्टी ने कहा कि केरल से लेकर पश्चिम बंगाल तक, हर कोई इसके खिलाफ है. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भारत में रहने वाले सभी लोगों से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को इस मामले को हिंदू-मुस्लिम रंग नहीं देना चाहिए. 

नागरिकता संशोधन कानून पर केंद्र को SC का नोटिस, कोर्ट ने कहा- देखना होगा क्या एक्ट पर स्टे दिया जा सकता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले BSP प्रमुख मायावती TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने भी नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया था. बता दें कि झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री लगातार विपक्षी दलों पर CAA को लेकर हमलावर रहे हैं

VIDEO: जामिया हिंसा: दर्ज FIR में तीन छात्र और कांग्रेस के पूर्व विधायक का भी नाम शामिल