लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे, हिंसा के लिए सीधे तौर पर अमित शाह जिम्मेदार : पी चिदंबरम

गणतंत्र दिवस पर लालकिले में हुई हिंसा के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सीधे तौर पर अमित शाह  (Amit Shah)  को जिम्मेदार ठहराया है.

लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे, हिंसा के लिए सीधे तौर पर अमित शाह जिम्मेदार  : पी चिदंबरम

पी चिदंबरम ने कहा- लालकिला हिंसा के लिए अमित शाह जिम्मेदार

खास बातें

  • लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे : चिदंबरम
  • लालकिला हिंसा के लिए सीधे तौर पर अमित शाह जिम्मेदार
  • कांग्रेस ने इसलिए अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है

गणतंत्र दिवस पर लालकिले में हुई हिंसा के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सीधे तौर पर अमित शाह  (Amit Shah)  को जिम्मेदार ठहराया है.  उन्होंने कहा कि लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे. इसके लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं, इसलिए कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की  है. प्रकाश जावड़ेकर द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराने की बात पर चिदंबरम ने कहा कि 'मिस-इंफोरमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर' को सीरियसली लेने की ज़रूरत नहीं है.

प्रकाश जावड़ेकर ने दिया था ये बयान 

बता दें कि प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ''कल दिल्ली में  जिस तरह से हिंसा हुई उसकी जितनी भर्त्सना की जाय कम है. जिन्होंने उकसाया उन सब कार्रवाई होनी चाहिए. लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ वो अपमान हिंदुस्तान सहन नहीं करेगा.''जावड़ेकर ने कहा, ''कांग्रेस ने लगातार उकसाने का काम किया. पंजाब में उनकी सरकार है. पंजाब सरकार को पंजाब से निकलने वाले ट्रैक्टर पर पाबंदी नहीं लगाई. राहुल गांधी केवल समर्थन नहीं कर रहे थे उकसा रहे थे. CAA के समय भी ऐसा हुआ, कांग्रेस की रैली हुई सड़क पर आने की बात हुई और दूसरे दिन लोग सड़क पर आ गए. कल भी यही हुआ, कल के ट्वीट सबके सामने हैं. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कहा गया अहिंसक आंदोलन को हिंसक दिखाने की कोशिश.''


कांग्रेस ने अमित शाह को ठहराया था जिम्मेदार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं कांग्रेस ने कहा कि इस हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार  और इसके गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि दिल्ली में हिंसा के लिए सीधे सीधे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ज़िम्मेदार हैं और पीएम मोदी को उन्‍हें बर्खास्‍त करना चाहिए. सुरजेवाला ने कहा कि 'भीड़' को लालक़िले में घुसने दिया गया और पुलिस कुर्सी पर बैठी रही. इसमें मोदी-शाह के 'चेले' दीप संधू की उपस्थिति चौंकाने वाली है. कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा, 'किसान आंदोलन को सरकार बलपूर्वक नहीं हटा पायी तो इसे छलपूर्वक हटाने में लगी है. मोदी और शाह सरकार की नीति है-पहले प्रताड़ित करो, फिर मीटिंग-दर-मीटिंग थकाओ, फिर फूट डालो, फिर बदनाम करो और भगाओ.