PM Cares फंड में 5 दिन में आए 3,076 करोड़ रुपये, पी चिदंबरम ने पूछा - डोनर्स के नाम उजागर करने में डर क्यों?

कोविड-19 संकट (Corona Crisis) को देखते हुए बनाए गए पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में 5 दिनों में 3,076 करोड़ की राशि आई.

PM Cares फंड में 5 दिन में आए 3,076 करोड़ रुपये, पी चिदंबरम ने पूछा - डोनर्स के नाम उजागर करने में डर क्यों?

कोविड संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने PM CARES फंड बनाया था

खास बातें

  • पी चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमलावर रुख
  • PM-Cares के डोनर्स को लेकर पूछे सवाल
  • पूछा- सरकार को नाम उजागर करने से क्यों लग रहा है डर
नई दिल्ली:

कोविड-19 संकट (Corona Crisis) को देखते हुए बनाए गए पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में 5 दिनों में 3,076 करोड़ की राशि आई. सरकार द्वारा जारी की गई ऑडिट रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है. वित्त वर्ष 2020 के स्टेटमेंट के अनुसार यह रिकॉर्ड डोनेशन 27 से 31 मार्च के बीच हुआ है, इस अवधि में फंड को बनाया जा रहा था. 3,076 करोड़ रुपये में से  3,075.85 करोड़ रुपये का दान घरेलू और स्वैच्छिक है, जबकि 39.67 लाख रुपये का योगदान विदेशों से किया गया है. पीएम केयर्स (PM CARES Fund) के स्टेटमेंट में कहा गया कि 2.25 लाख रुपये से फंड की शुरुआत की गई थी और इस फंड को करीब 35 लाख रुपये ब्याज के एवज में भी मिले हैं. 

PM मोदी के 2013 के ट्वीट को लेकर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का हमला, बोले- आदरणीय प्रधानमंत्री जी...

ऑडिट स्टेटमेंट को पीएम केयर्स फंड की वेबसाइट पर साझा किया गया है लेकिन इस स्टेटमेंट में नोट 1 से लेकर 6 तक की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि घरेलू और विदेशी दानकर्ताओं की जानकारी सरकार ने नहीं दी है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर इस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा कि इन डोनर्स की जानकारी क्यों नहीं दी बताई गई.  उन्होंने पूछा कि प्रत्येक अन्य एनजीओ या ट्रस्ट एक सीमा से अधिक राशि दान करने वाले दानकर्ताओं के नाम प्रकट करने के लिए बाध्य है। इस दायित्व से PM CARES FUND को छूट क्यों है? उन्होंने पूछा कि दान पाने वाला ज्ञात है. दान पाने वाले के ट्रस्टी ज्ञात हैं. तो ट्रस्टी,दानदाताओं के नाम उजागर करने से क्यों डर रहे हैं. 

PM Cares Fund मामला : BJP का कांग्रेस पर वार- राजीव गांधी फाउंडेशन को मिले थे चीन की पार्टी से पैसे

Newsbeep

बता दें कि कोविड संकट को देखते हुए सरकार ने प्राइम मिनिस्टर सिटीज़न असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (PM CARES Fund) की शुरूआत की थी. जहां दानदाता कितनी भी राशि इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को डोनेट कर सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: पीएम केयर्स फंड पर बीजेपी vs कांग्रेस