NDTV Khabar

चिदंबरम की टिप्पणी कश्मीर के बारे में कांग्रेस की कम समझ को दर्शाती है : जेटली

जेटली ने कहा कि चिदंबरम की यह टिप्पणी कि जम्मू कश्मीर को ज्यादा अधिकार देने चाहिए, अनुचित है और यह कश्मीर के बारे में कांग्रेस की कम समझ को दिखाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चिदंबरम की टिप्पणी कश्मीर के बारे में कांग्रेस की कम समझ को दर्शाती है : जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

शिमला:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर पर उनकी टिप्पणियां ऐसे समय पर आई हैं, जब सरकार सख्ती से आतंकवादियों से निपट रही है और आतंकवादी भाग रहे हैं. जेटली ने कहा कि चिदंबरम की यह टिप्पणी कि जम्मू कश्मीर को ज्यादा अधिकार देने चाहिए, अनुचित है और यह कश्मीर के बारे में कांग्रेस की कम समझ को दिखाता है. उन्होंने कहा, ‘‘क्या उनका यह मतलब है कि कम अधिकार होना कश्मीर समस्या की वजह है? वह और कौन-से अधिकार चाहते हैं, जब रक्षा, विदेश मामले, दूरसंचार और करेंसी को छोड़कर राज्य के पास सभी अधिकार और शक्तियां हैं.’’

टिप्पणियां

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि ज्यादा अधिकारों का मतलब होगा कि 1952 से पूर्व की स्थिति में लौटना जब राज्य का अलग राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और ध्वज था तथा वह उच्चतम न्यायालय के दायरे से बाहर था. जेटली ने कहा कि कश्मीर मुद्दा विभाजन के बाद पाकिस्तान का अधूरा एजेंडा था. पड़ोसी देश परेशानी पैदा करने के लिए युद्ध और आतंकवाद में संलिप्त रहा है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement