NDTV Khabar

कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस देश में, एक दक्षिणपंथी, पीछे की ओर ले जाने वाली (सरकार) फासीवादी सरकार की और आगे बढ़ रही है जो आजादी हड़प रही है....हमें बेहद सतर्क रहना होगा.”

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम .

खास बातें

  1. आईएनएक्स मीडिया मामलाः जेल में 106 दिन रहने के बाद हुए हैं रिहा चिदंबरम
  2. केन्द्र को पीछे ले जाने वाली सरकार करार दिया
  3. तमिलनाडु के लोगों ने भगवा पार्टी का जमकर विरोध किया- चिदंबरम
चेन्नई:

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P.Chidambaram) ने केन्द्र को पीछे ले जाने वाली सरकार करार देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी ( Kashmir Valley) के 75 लाख लोगों को स्वतंत्रता नहीं दी जा रही है. आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में दिल्ली की एक जेल में 106 दिन रहने के बाद पहली बार यहां पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह खुली हवा में सांस लेकर बेहद खुश हैं. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “लेकिन इसी समय, देश के कुछ हिस्सों में आजादी छीनी जा रही है और स्वतंत्रता की आवाज दबायी जा रही हैं...और आपको यह भूलना नहीं चाहिए.”

यह भी पढ़ें-नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है : चिदंबरम

चिदंबरम ने आरोप लगाया, “जब हम बोल रहे हैं तो कश्मीर घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही”. उन्होंने कहा अगर एक व्यक्ति को आजादी नहीं दी जा रही इसका मतलब है कि सभी के लिए आजादी नहीं है. उन्होंने कहा, “आजादी को अलग नहीं किया जा सकता, आपकी आजादी मेरी है और मेरी आजादी आपकी. अगर में आपकी स्वतंत्रता की रक्षा नहीं करता हूं तो आप मेरी स्वतंत्रता को नहीं बचा सकते.”


यह भी पढ़ें-पी चिदंबरम बोले क्या Avocado खाती हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जानिए इस फल के फायदे

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस देश में, एक दक्षिणपंथी, पीछे की ओर ले जाने वाली (सरकार) फासीवादी सरकार की और आगे बढ़ रही है जो आजादी हड़प रही है....हमें बेहद सतर्क रहना होगा.” उन्होंने दावा किया कि देश वास्तव में तभी आजाद होगा जब देश के बाकी हिस्सों के लोग भी दक्षिण भारत की तरह सजगता दिखाएंगे और खास तौर पर भाजपा का विरोध करने में तमिलनाडु की सजगता को अपनाएंगे. राज्य के लोगों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि तमिलनाडु (Tamilnadu) के लोगों ने भगवा पार्टी का जमकर विरोध किया और इस तरह का विरोध देश भर में फैलना चाहिए और यह उनकी इच्छा है.

सरकार जिस तरह से जीडीपी को दिखा रही है उसमें संदेह: पी. चिदंबरम

टिप्पणियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: आसिम रियाज के फैन्स के लिए खुशखबरी, बॉलीवुड में मिला ब्रेक!

Advertisement