यह ख़बर 17 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : बीजद ने उछाला संगमा का नाम

खास बातें

  • राष्ट्रपति पद के लिए पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा की दावेदारी मज़बूत हो गई है। बीजेडी ने राष्ट्रपति पद के लिए संगमा के नाम का समर्थन का ऐलान कर दिया है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति पद के लिए पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा की दावेदारी मज़बूत हो गई है। बीजेडी ने राष्ट्रपति पद के लिए संगमा के नाम का समर्थन का ऐलान कर दिया है।

बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने कहा कि बीजेडी के साथ-साथ जयललिता की एआईएडीएमके भी संगमा को राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में है। हालांकि ख़ुद संगमा की पार्टी एनसीपी का कहना है कि उसने अभी इस बारे में कोई औपचारिक फ़ैसला नहीं लिया है और यूपीए का सदस्य होने के नाते मिलकर ही उम्मीदवार पर कोई फ़ैसला लिया जाएगा।

बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने कहा कि अपने नाम की पैरवी होने पर पीए संगमा ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके नाम को समर्थन मिल रहा है। वह तमाम दूसरे दलों से अपील करेंगे कि एक इस बार राष्ट्रपति के तौर पर एक ट्राइबल को चुना जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री और पीए संगमा की बेटी ने कहा है कि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है लिहाजा अभी वो इस पर कोई बयान नहीं दे सकती। हालांकि उन्होंने कहा कि वह जनजाति वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने पार्टियों से अपील की है कि वह एक ट्राइबल को देश का राष्ट्रपति चुनें।