पद्मनाभस्वामी मंदिर के 10 पुजारी कोरोना पॉजिटिव, 15 अक्टूबर तक दर्शन पर लगी रोक

मंदिर के 2 मुख्य पुजारी, आठ सहयोगी पुजारी और दो गार्ड कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद मंदिर को दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि, मंदिर के तंत्री रोज पूजा करते रहेंगे.

पद्मनाभस्वामी मंदिर के 10 पुजारी कोरोना पॉजिटिव, 15 अक्टूबर तक दर्शन पर लगी रोक

मंदिर में होती रहेगी पूजा, बस दर्शन नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु.

तिरुवनंतपुरम:

केरल के तिरुवनंतपुरम के प्रसिद्ध पद्मनाभास्वामी मंदिर (Padmanabhaswamy Temple) के कई पुजारी शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद मंदिर को 15 अक्टूबर तक दर्शन के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. इस बीच श्रद्धालुओं के मंदिर दर्शन पर रोक रहेगी. मंदिर के कार्यकारी अफसर रतीशन IAS ने बताया कि मंदिर के 2 मुख्य पुजारी, आठ सहयोगी पुजारी और दो गार्ड कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद मंदिर को दर्शन के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि, मंदिर के तंत्री रोज पूजा करते रहेंगे.

बता दें कि कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन में देशभर में सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था. अनलॉक की प्रक्रिया के चौथे चरण में इन्हें कड़े शर्तों और नियमों के तहत खोलने की इजाजत मिली थी. पद्मनाभ स्वामी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त को खोला गया था. दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 के चलते सख्त नियम बनाए गए थे. दर्शन करने से एक दिन पहले श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग कराने और दर्शन के लिए आते वक्त आधार कार्ड और ऑनलाइन बुकिंग की एक कॉरी रखने का प्रावधान किया गया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से खुलेगा, सीमित संख्या में होगा दर्शनार्थियों का प्रवेश

मंदिर की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर कहा गया था कि सुबह आठ बजे से 11 बजे तक और शाम पांच बजे से करीब पौने सात बजे तक दर्शन होगा. एक बार में 35 श्रद्धालु अंदर आएंगे और एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 665 लोग दर्शन कर सकेंगे. श्रद्धालुओं को मास्क पहनने, साबुन से हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की हिदायत दी गई थी.

अनलॉक के पांचवें चरण में देशभर में और भी कई मंदिर खुलने की तैयारी में हैं. इस हफ्ते घोषणा हुई है कि दिल्ली का भव्य स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से खुल जाएगा. यहां भी सीमित संख्या में लोग दर्शन के लिए आ पाएंगे. इसके अलावा वृन्दावन के प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर को भी 17 अक्टूबर से नियमित दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा.

Video: माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए इन शर्तों का करना होगा पालन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com