NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा
    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक घर में अवैध रूप से घुसने के मामले में दिल्ली की राऊस एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई. अदालत ने एक लाख हजार रुपये के मुचलके पर रामनिवास गोयल समेत सभी पांच दोषियों को जमानत दे दी. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने 11 अक्टूबर को दोषी करार दिया था. कोर्ट उनकी सजा का ऐलान आज किया. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में सजा दी गई है.
  • PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत
    पीएमसी (PMC) बैंक घोटाले के जंजाल में फंसे इसके ग्राहकों की त्रासदी रोज नए-नए स्वरूप में सामने आ रही है. बैंक में पैसा होने के बावजूद आर्थिक संकट से घिरे एक बुजुर्ग को आज जान से हाथ धोना पड़ा. मुंबई में मुरली धर नाम के वृद्ध का आज उनके घर पर निधन हो गया. उनके बेटे प्रेम धर का कहना है कि डॉक्टर ने बायपास सर्जरी के लिए कहा था लेकिन सब पैसा PMC बैंक में फंसा होने की वजह से सर्जरी नहीं करवा पाए. चार दिन पहले ही पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.
  • हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की लखनऊ में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
    उत्तर प्रदेश में एक राजनीतिक संगठन हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की लखनऊ में उनके आवास पर ही शुक्रवार दोपहर गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि दो लोग, जिनमें से एक ने भगवा गमछा लिया हुआ था, दिवाली की मिठाइयां देने के बहाने उनसे मिला.
  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.
  • अनुच्‍छेद 370 को लेकर मनमोहन सिंह के बयान पर घिरी कांग्रेस, बीजेपी ने झूठ बोलने का लगाया आरोप
    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मसले पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के ताजा बयान पर कांग्रेस घिर गई है. बीजेपी ने मनमोहन सिंह पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.
  • पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रूख के लिए उसकी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान विपक्षी दल के बयानों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है .
  • PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
    पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार निवेशकों को लेकर चिंतित है और उनके साथ है. ED ने 88 संपत्तियों को जब्त किया है. मामले में त्वरित कार्रवाई चल रही है. याचिकाकर्ता ने कहा कि चार राज्यों के लोग इससे प्रभावित हैं. कोई बेल आउट पैकेज दिया जाए.
  • मंदी को लेकर पीएम पर राहुल गांधी का तीखा हमला, बोले- मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं, दुनिया में बन रहा भारत का मजाक
    देश में मंदी के हालातों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है और इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है.
  • INX Media Case: पी चिदंबरम समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जमानत पर फैसला सुरक्षित
    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram), उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और कंपनियों समेत कुल 15 लोगों व निकायों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है. सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भ्रष्टाचार के इस मामले की जांच जारी है. उसने बताया कि सिंगापुर एवं मॉरीशस को भेजे गए आग्रह पत्र (लैटर्स रोगेटरी) पर जवाब का इंतजार किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई.
  • दूध सेहत बनाने के लिए या बीमारी बुलाने के लिए? देश भर में किए गए सर्वे के नतीजे होश उड़ाने वाले
    फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्डस् अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) का एक ताजा सर्वेक्षण होश उड़ाने वाला है. एफएसएसएआई ने दूध का अब तक का सबसे बड़ा सैंपल सर्वे किया है जिसके नतीजे दूध के सेवन पर सवाल खड़े कर रहे हैं. दूध के सैंपल देश भर में एकत्रित किए गए और उनका परीक्षण किया गया. आश्चर्यजनक रूप से देशभर में दूध के 41 प्रतिशत नमूने गुणवत्ता के मानक पर खरे नहीं उतरे. इतना ही नहीं सात फीसदी सैंपलों में तो ऐसे तत्व मिले जो सेहत के लिए काफी घातक हैं.
  • TOP 5 NEWS: आतंकी फंडिंग पर कार्रवाई के लिए पाक को मिला 4 महीने का वक्त, राजीव धवन के खिलाफ शिकायत
    टेरर फंडिंग को रोकने के लिए पाकिस्तान को FATF की ओर से फरवरी 2020 तक एक और डेडलाइन दी गई है.
  • जानिए पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह कैसे बने बीजेपी के सबसे बड़े नेता
    बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब अमित शाह निर्विवाद रूप से स्वयं को जननेता के रूप में भी स्थापित कर चुके हैं. यह बात महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में अमित शाह की रैलियों से साबित होती है. गृहमंत्री के रूप में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का श्रेय उन्हीं को जाता है. यही कारण है कि इन दोनों राज्यों में जनता के बीच अमित शाह बेहद लोकप्रिय नेता के तौर पर उभर कर सामने आए हैं।. जनसभाओं में शाह को 'हिंदुस्तान का शेर' बताया जा रहा है.   महाराष्ट्र और हरियाणा में केंद्रीय नेताओं में पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा उन्हीं की मांग है. रैलियों की संख्या के हिसाब से देखें तो मोदी और शाह ने दोनों राज्यों को छान मारा है. वे कोने-कोने तक गए हैं और इन राज्यों में सत्ता की वापसी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. 
  • मां को लगा जन्‍म लेते ही बच्‍ची की हो गई मौत, 30 साल बाद मिली जिंदा, लेकिन...
    बच्चे को खोना दुनिया का सबसे बड़ा दर्द होता है. केवल एक मां जानती है कि ये कितना बड़ा दर्द है क्योंकि वो 9 महीने तक बच्चे को अपने पेट में पालती है. लेकिन एक मां के साथ हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जिस बच्चे को उसने मरा हुआ समझा था, वह करीब 30 साल बाद उसे जिंदा मिला. दरअसल कैलीफोर्निया की टीना बेजार्नो ने 17 साल की उम्र में एक बच्ची क्रिस्टिन को जन्म दिया था. लेकिन अगले ही दिन टीना को बताया गया कि उनके बच्चे की जन्म के कुछ मिनट बाद मौत हो गई.
  • INX Media मामले में CBI ने की पी. चिदंबरम सहित 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
    आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम, उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और कंपनियों समेत 15 लोगों/निकायों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है.
  • आतंकी फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर कार्रवाई के लिए FATF ने दिया पाकिस्तान को चार महीने का वक्त
    टेरर फंडिंग को रोकने के लिए पाकिस्तान को FATF की ओर से फरवरी 2020 तक एक और डेडलाइन दी गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान से कहा गया है कि उसको चार महीने के समय दिया गया है अगर इस बार वह नाकाम रहा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की होगी. आपको बता दें कि पाकिस्तान को अभी ग्रे लिस्ट में रखा गया है. इसमें उन देशों को रखा गया है जिनके कानून मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी फंडिंग रोकने में कमजोर माने जाते हैं. 
  • मैक्सिको ने 300 भारतीय प्रवासियों को भेजा वापस, राजदूत ने बताई ये वजह...
    साथ ही हमारी सरकार यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि देश में कोई गलत तरीके से कोई न रह रहा हो. मैक्सिको में बड़ी संख्या में लोग आते हैं और यहां से अमेरिका भी जाते हैं. इसलिए हमारी सरकार ऐसी पॉलिसी तैयार करने में जुटी है जो कानूनी तौर पर सही हो और उससे प्रवासियों के मानवाधिकार की भी रक्षा हो सके.
  • नासा की महिला अंतरिक्ष यात्री आज रचेंगी इतिहास, करेंगी ये बड़ा काम
    नासा की अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टीना कोच और जेसिका मीर आज के दिन इतिहास रचेंगी. वह स्पेसवॉक करेंगी. नासा के मुताबिक यह आंतरिक रूप से महिलाओं द्वारा आयोजित पहली स्पेसवॉक है. द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर सवार सभी 4 आदमी अंदर ही रहेंगे, क्योंकि कोच और मेयर टूटे हुए बैटरी चार्जर को बदलने के लिए बाहर जाएंगे.
  • सुप्रीम कोर्ट में बोली केंद्र सरकार - हमें भक्तों की भावनाओं की कद्र, संत रविदास मंदिर के लिए जमीन देने को हैं तैयार
    साथ ही वेणुगोपाल ने कोर्ट को बताया कि जिन पांच याचिकाकर्ता ने मंदिर के विध्वंस के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था, उनमें से सरकार के प्रस्ताव पर केवल दो ही सहमत हैं. इसपर कोर्ट का कहना है कि यह उनकी आपत्तियों को सुनने के बाद आदेश पारित करेगा. बता दें कि यह मंदिर दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में था, जिसे कुछ महीने पहले ढहा दिया गया था.
  • Assembly Election 2019 : क्या इस वजह से वीडी सावरकर को BJP भारत रत्न देने की कर रही है बात?
    हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव अगर देश के सबसे उबाऊ और नीरस चुनावों में से एक कहे जा रहे हैं. दोनों ही राज्यों में विपक्ष न तो अपनी बात ठीक से रख पा रहा है और विपक्षी पार्टियों में आपसी एकता दिखाई दे रही है.
  • Haryana Assembly election: हरियाणा की रैली में बोले PM मोदी- अब तो देश भी यह जान गया है कि कांग्रेस को ये दर्द होता क्यों है?
    इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, ''मैं लोकसभा के चुनाव में आपका आशीर्वाद लेने यहां नहीं पहुंच पाया था. लेकिन आपने न गिला किया, न शिकवा किया. पूरी ताकत से हमारा साथ दिया. तब से मेरा मन था कि एक बार आपके सामने जाकर आपको नमन करूं. आज से सौभाग्य मुझे मिला है. जनता जर्नादन तो ईश्वर का रूप होती है, लेकिन जो जनता जर्नादन को ईश्वर न मानते हुए खुद को ही शहंशाह मानने लग जाते हैं, अहंकार में सातवे आसमान में पहुंच जाते हैं तो उनका वही हाल होता है जो हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में करके दिखाया है.''
12345»

Advertisement