NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • India vs Pakistan: हार के बाद पाक कप्‍तान सरफराज अहमद बोले, दो के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने धो डाला
    सरफराज ने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम ने दो स्पिनरों के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे स्पिनर (जाधव) ने हमारे विकेट निकाले.  
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बनारस में नहीं मिल पाई महिला तो लगा दी वॉल्वो बस में आग
    अलग पूर्वांचल राज्य बनाये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही महिला ने बनारस में बुधवार को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से रोके जाने के बाद वॉल्वो बस में आग लगा दी. महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
  • मोहन भागवत बोले- राम मंदिर जल्द बनाने से हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होगा खत्म, मॉब लिंचिंग समेत इन 10 मुद्दों पर रखी RSS की राय
    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर का शीघ्र निर्माण होना चाहिए और विश्वास व्यक्त किया कि इससे हिंदुओं एवं मुस्लिमों के बीच तनाव खत्म हो जाएगा. भगवान राम को “इमाम-ए-हिंद” बताते हुए भागवत ने कहा कि वह देश के कुछ लोगों के लिए भगवान नहीं हो सकते लेकिन वह समाज के सभी वर्ग के लोगों के लिए भारतीय मूल्यों के एक आदर्श हैं. उन्होंने कहा, 'एक संघ कार्यकर्ता, संघ प्रमुख और राम जन्मभूमि आंदोलन के एक हिस्से के तौर पर मैं चाहता हूं कि भगवान राम की जन्मभूमि (अयोध्या) में जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर बनाया जाए.' संघ के तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन उन्होंने कहा, ‘अब तक यह हो जाना चाहिए था. भव्य राम मंदिर का निर्माण हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव की एक बड़ी वजह को खत्म करने में मदद करेगा और अगर मंदिर शांतिपूर्ण तरीके से बनता है तो मुस्लिमों की तरफ अंगुलियां उठनी बंद हो जाएंगी.' उन्होंने कहा कि यह देश की संस्कृति और 'एकजुटता को मजबूत' करने का मामला है, यह देश के करोड़ों लोगों के विश्वास का मुद्दा है. उन्होंने इस मुद्दे पर बातचीत का भी समर्थन किया लेकिन कहा कि अंतिम फैसला राम मंदिर समिति के पास होगा जो मंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन चला रही है.
  • दिल्ली के सरिता विहार में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या
    दिल्ली में अब अपराधियों को पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नहीं रहा है. बुधवार को दोपहर में साउथ ईस्ट जिले के सरिता विहार थाना इलाके में अंडर पास के अंदर दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई.
  • गोवा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर कोई खतरा नहीं : सूत्र
    गोवा में राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने गए भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को बुधवार को इससे अवगत कराया.
  • एआईजी ने छात्रा को यौन संबंध न बनाने पर खतरनाक परिणाम भुगतने की धमकी दी
    कानून की पढ़ाई कर रही 26 वर्षीय एक छात्रा ने पंजाब पुलिस के सहायक महानिरीक्षक पर धमकी देने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.
  • जेट एयरवेज 25 सितंबर से इकानोमी क्लास में मुफ्त भोजन देना बंद करेगी
    वित्तीय परेशानियों से जूझ रही जेट एयरवेज ने बुधवार को कहा कि वह 25 सितंबर से होने वाली बुकिंग में इकानोमी श्रेणी की उड़ानों में मुफ्त में भोजन देना बंद कर देगी.
  • मैरी कॉम को यह यूनिवर्सिटी देगी डी-लिट की मानद उपाधि, तेंदुलकर ने लेने से इनकार किया
    जादवपुर विश्वविद्यालय के 63 वें वार्षिक समारोह में बॉक्सर मैरी कॉम, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री कौशिक बसु, रुधिर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एम चांडी और बैंकर चंद्रशेखर घोष को मानद डी लिट सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.
  • गोलवलकर की पुस्तक में मुस्लिम को शत्रु कहे जाने के सवाल पर मोहन भागवत ने दिया यह जवाब
    आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत ने हिन्दू-मुस्लिमों के सवाल पर बुधवार को कहा कि हम एक देश की संतान हैं, भाई-भाई जैसे रहें. इसलिए संघ का अल्पसंख्यक शब्द को लेकर रिज़र्वेशन है. संघ इसको नहीं मानता. सब अपने हैं, दूर गए तो जोड़ना है.
  • दुनिया के चुनिंदा सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्रों में से एक होगा दिल्ली में, आज शिलान्यास
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली में भारतीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र (आईआईसीसी) की आधारशिला रखेंगे. आकार और गुणवत्ता के हिसाब से यह केन्द्र विश्व के बेहतरीन केंद्रों में से एक होगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कार्यक्रमों, बैठकों, सम्मेलनों, प्रदर्शनी और व्यापार प्रदर्शनी आयोजित की जा सकेंगी.
  • क्या है मोहर्रम, जानिए इस महान शहादत के पर्व के बारे में सब कुछ..
    आखिर मोहर्रम है क्या? आइए बताते हैं- इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार साल का पहला महीना मोहर्रम होता है और मोहर्रम महीने की 10 तारीख को आशूरा कहा जाता है. इस्लामी कैलेंडर के अनुसार मोहर्रम का महीना गम का महीना माना जाता है. इस महिने में खुदा के भेजे हुए आखिरी नबी हजरत मोहम्मद (स.अ.) के नवासे शहीद हुए थे.
  • जामिया के पूर्व छात्र ने मजबूत याददाश्त से गिनीज़ बुक का रिकार्ड तोड़ा
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व छात्र मोहम्मद फैसल ने अपनी जबर्दस्त याददाश्त से सातवें गिनीज़ बुक रिकार्ड को तोड़ दिया. उन्होंने यह कमाल 15 सितंबर, 2018 को असम वेली स्कूल, तेजपुर, असम में कर दिखाया. फैसल पहले से ही अपनी इस मज़बूत याददाश्त के लिए चार गिनीज़ बुक रिकार्ड बना चुके हैं.
  • क्या है राफेल डील और क्यों इसको लेकर भाजपा-कांग्रेस हैं आमने-सामने, 10 बड़ी बातें
    लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत - फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान के सौदे का मुद्दा जोरशोर से उठाया और सरकार पर करारा हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में देश से झूठ भी बोला है. हालांकि बाद में राहुल गांधी के इस बयान पर हंगामा हुआ. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तथ्य पेश किये और थोड़ी देर में ही फ्रांस सरकार ने भी बयान जारी कर अपना पक्ष रखा. फ्रांस ने कहा कि भारत के साथ 2008 में किया गया सुरक्षा समझौता गोपनीय है और दोनों देशों के बीच रक्षा उपकरणों की संचालन क्षमताओं के संबंध में इस गोपनीयता की रक्षा करना कानूनी रूप से बाध्यकारी है. आपको बता दें कि राफेल डील के मुद्दे पर पहले से ही कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग चलती रही है. कांग्रेस लगातार लड़ाकू विमानों की कीमत में बढ़ोतरी और अपारदर्शिता का आरोप लगाती रही है. जबकि भाजपा ने इससे इनकार किया है. आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्या है 'राफेल डील'  और क्यों छिड़ा है इस पर विवाद. 
  • पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया अब यह बयान
    उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री जो कि एक अच्छे इंसान हैं और यहां कई मैच खेल चुके हैं, भारतीय टीम से हाथ मिलाते हैं या विराट (कोहली) जैसे खिलाड़ी को गले लगाते हैं तो क्या वह उन्हें पीठ दिखाएंगे? इससे पहले सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने बाजवा को तब गले लगाया था जब उन्होंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान भारत के पंजाब से आने वाले सिखों के लिए करतारपुर सीमा खोलेगा ताकि वे पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जा सकें.
  • हार्दिक पंड्या पीठ दर्द से परेशान, स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया 
    बीसीसीआई मीडिया टीम ने बताया कि हार्दिक पंड्या की पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द है. वह अभी खड़ा हो सकता है और चिकित्सा दल उनकी चोट का आकलन कर रहा है. उनकी जगह मनीष पांडे सबस्टिट्यूट के तौर पर मैदान पर हैं. पंड्या ने 4.5 ओवर में 24 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.
  • आरक्षण जारी रहना चाहिए, भारत में कोई पराया नहीं : मोहन भागवत
    नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय व्याख्यान श्रृंखला के आखिरी दिन सवालों के जवाब देते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कई मुद्दों पर विचार रखे.
  • INDvsPAK: भारत बनाम पाकिस्तान के मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग बोले- इस मामले में भी इंडिया चैंपियन है
    एशिया कप (Asia Cup 2018) में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan, Asia Cup 2018) के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले के लिए क्रिकेट जगत के लोगों की नजर बनी हुई है. पाकिस्तान को टीम इंडिया ने शुरुआती झटके तो दिये, मगर अब बाबर आजम और शोएब मलिक की बीच अच्छी साझेदारी पनपी. अभी भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में परिणाम क्या होंगे, यह तो मैच के अंत में ही पता चलेगा, मगर उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग  (Virender Sehwag) ने ब्रेक द बियर्ड मामले में पाकिस्तान के सामने टीम इंडिया ही चैंपियन है. 
  • नमो एप के जरिये घर बैठे कर पाएंगे आप खरीददारी, पार्टी को भी दे सकेंगे चंदा
    ई कामर्स की तर्ज पर नमो एप पर भी आप सामान की खरीदारी कर सकते हैं. फिलहाल टीशर्ट,टोपियां, मग,नोटबुक,स्टीकर जैसे सामान उपलब्ध हैं. ऑनलाइन आर्डर करने पर आपके घर इन सामान की डिलीवरी हो जाएगी.
  • India Vs Pakistan, Asia Cup 2018: इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रोहित शर्मा ने जड़ी हाफ सेंचुरी
    एशिया कप 2018 के सबसे रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, मगर यह फैसला सरफराज पर भारी पड़ गया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए पाकिस्तान को 162 रनों पर ऑल ऑउट कर दिया. भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया. भारत की ओर से सर्वाधिक स्कोर रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए. भारत-बनाम पाकिस्तान  (India Vs Pakistan) यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां क्रिकेट जगत के फैन्स की भीड़ उमड़ी.
  • Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें
    वैसे तो एशिया कप की शुरुआत, 15 सितंबर से ही हो गई है, मगर एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच है. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होना एक तरह से असामान्य घटना मानी जाती है, बावजूद इसके इस खेल पर न सिर्फ दोनों देशों के प्रशंसकों की नजरें होती हैं, बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें भारत-पाकिस्तान के बीच के मुकाबले पर होती है. एशिया कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है और दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आती हैं. मगर आज एक बार फिर से क्रिकेट जगत की निगाहें थम गई हैं और क्रिकेट के मैदान से लेकर गली-नुक्कड़ों पर क्रिकेट फैन्स की बेताबी देखती बन रही है. हालांकि, पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 
«12345678»

Advertisement