NDTV Khabar
होम | देश

देश

  • राफेल विमान सौदा इस शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला: कांग्रेस
    आनंद शर्मा ने इस दौरान बीजेपी के उन आरोपों का भी जवाब दिया जिसमें इस डील के तहत रिलांयस को कांग्रेस शासन में शामिल करने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि 2007 में RFP के लिए ग्लोबल टेंडर हुआ और 2012 में राफेल L1 चुना गया कॉन्ट्रेक्ट पर दोनों सरकारों के हस्ताक्षर हो चुके थे केवल लाइफ साईकल कॉस्ट पर बात रुकी हुई थी. 
  • भोपाल में 30 सितंबर को गैर बीजेपी दलों की बैठक, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस नहीं होगी शामिल
    आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लामबंदी तेज कर दी है. इसी क्रम में 30 सितंबर को इन दलों की भोपाल में एक बैठक होने जा रही है. लेकिन इस बैठक मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस शामिल नहीं हो रही है.
  • आंध्र प्रदेश में माओवादियों ने टीडीपी विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व एमएलए सिवेरी सोमा की गोली मारकर हत्या की
    आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.
  • India vs Pakistan, Asia Cup: सुपर फोर में आज पाकिस्तान से होगी भारत की भिड़ंत, जानें रोचक तथ्य
    India vs Pakistan: एशिया कप में सुपर फ़ोर के अपने दूसरे मुक़ाबले में आज भारत की टक्कर पाकिस्तान के साथ होगी. दोनों टीमों के बीच हुए लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान की नज़र उस हार का बदला लेने पर होगी. अब तक दोनों देशों के बीच 130 मुक़ाबले हुए हैं, जिसमें भारत ने 53 जबकि पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं.
  • बहराइच अस्पताल से गिरफ्तार किये गये डॉ कफील खान हुए रिहा
    गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले साल बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले में सेवा से बर्खास्त किये गये डॉक्टर कफील खान को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तारी के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है.  अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने रविवार को बताया कि डाक्टर कफील को पुलिस ने शनिवार को बहराइच जिला अस्पताल में अव्यवस्था फैलाने व डाक्टरों से नोकझोंक करने के आरोप में अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. 
  • वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के दौरान मंच पर आपस में भिड़ गए बीजेपी नेता, देखें- VIDEO
    मंच पर बैठने को लेकर विकास न्यास के चेयरमैन देवी सिंह शेखावत और अंतरराज्यीय जल निवारण समिति के चेयरमेन रोहिताश शर्मा के बीच धक्का-मुक्की हो गई. इसके बाद सीएम के सुरक्षा गार्डों ने अलवर नगर विकास न्यास के चैयरमेन देवी सिंह को मंच से धक्का देकर नीचे उतार दिया.
  • Railway Recruitment Board: उम्मीदवारों की हर समस्या होगी दूर, इस तरह पूछे रेलवे से सवाल
    रेलवे भर्ती बोर्ड ने शनिवार को RRB वेबसाइट्स पर एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप सी एएलपी टेक्नीशियन (RRB ALP, Technician) के उम्मीदवारों के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है. उम्मीदवार अब आसानी से रेलवे से अपने सवाल पूछ सकते हैं.
  • India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्‍त, फाइनल में जगह लगभग पक्‍की
    एशिया कप 2018 में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित की.
  • राफेल पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के खुलासे पर बोले अरुण जेटली- वह अपनी ही बात काट रहे हैं
    राफेल सौदे में रिलायंस के लिए लॉबिंग करने के आरोप में घिरी मोदी सरकार के बचाव में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा है.
  • हरियाणा गैंगरेप केस: फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेना के जवान पंकज और मनीष को पुलिस ने गिरफ्तार किया
    हरियाणा गैंगरेप मामले में पुलिस ने फरार चल रहे दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी पंकज और मनीष गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पिछले रविवार को ही एक मुख्य आरोपी और अन्य तीन को गिरफ्तार किया गया था. बताया जाता है कि एक आरोपी सेना का जवान है. राज्य सरकार ने भी कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है. बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) प्रमुख और मेवात एसपी नाजनीन भसीन ने संवाददाताओं को बताया कि निशू नाम का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है.  इससे पहले पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर उन्हें इस मामले में जांच में हुई प्रगति से अवगत कराया. 
  • 2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा
    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आगामी दो अक्तूबर से ''डोर टू डोर" संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें वह लोगों से वोट के साथ साथ चुनावी चंदा भी मांगेगी. पार्टी ने दो अक्तूबर से 19 नवम्बर तक चलने वाले इस अभियान को ''लोक संपर्क अभियान'' नाम दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और साथ ही लोगों से कांग्रेस को चंदा भी देने का आग्रह करेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने हाल ही में सभी राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों को 'लोक संपर्क अभियान' का ब्यौरा भेजा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस पूरे अभियान की निगरानी करें तथा आमुख संगठनों (फ्रंटल ऑर्गनाइजेशंस) को निर्देश दिया गया है कि वे इसमें में बढ़चढ़कर हिस्सा लें.
  • RRB Admit Card: Group D के उम्मीदवार 24 सितंबर की परीक्षा के लिए ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
    रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती परीक्षा करा रहा है. कल यानी 24 सितंबर को आठवे दिन की भर्ती परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) 20 सितंबर को जारी कर दिया गया था. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) आरआरबी की वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.
  • टॉप 5 खबरें :पीएम मोदी आज शुरू करेंगे स्वास्थ्य बीमा योजना, राफेल पर अरुण जेटली ने भी किया पलटवार
    राफेल विवाद पर अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है साथ ही राफेल सौदा रद्द करने की बात को भी नकार दिया है. दिल्ली से सटे गुड़गांव की हाई सिक्योरिटी जेल से फिल्म अंदाज में कैदी फरार हो गया. पीएम मोदी आज रांची में अपनी सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत की शुरुआत करेंगे.
  • Ganesh Visarjan: थाईलैंड में स्थित है गणपति की विशाल प्रतिमा, देखिए गणेशोत्सव की तस्वीरें
    आज गणेश विसर्जन है. गणेश विसर्जन के दिन गणपति का विसर्जन किया जाता है. आज पूरा देश में गणपति विसर्जन की धूम है. गणेश चतुर्थी के 10 दिन बाद अनंत चतुर्दशी के दिन भक्तों के घर विराजमान गणपति आज अपने घर वापस चले जाते हैं. कई लोग गणेश चतुर्थी के अगले दिन भी गणेश विसर्जन करते है, जिसे डेढ़ दिन के गणपति का विसर्जन कहा जाता है. 
  • राफेल पर बवाल: राहुल पर अरुण जेटली का पलटवार- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को गले लगाओ या आंख मारो
    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद  बैकफुट पर आ रही मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है और सीधा हमला बोला है. राफेल पर मचे बवाल के बाद अरुण जेटली ने राहुल गांधी के गले लगने और आंख मारने वाली घटना पर तंज कसा है और उनकी भाषा को लेकर भी उनकी बुद्धि पर सवाल उठाया है.  दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ने राफेल सौदे को लेकर खुलासा किया कि करीब 58,000 करोड़ रुपए के राफेल करार में दसाल्ट एविएशन के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार ने ही रखा था और फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था. 
  • गुड़गांव के हाई सिक्योरिटी जेल से फिल्मी स्टाइल में फरार हुआ कैदी, रेप के आरोप में था बंद, जानें- पूरा मामला 
    आपने फिल्मों में कैदियों को जेल के फरार होने के लिए अलग-अलग तरकीब अपनाते देखा होगा. अब दिल्ली से सटे गुड़गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. गुड़गांव की उच्च सुरक्षा (हाई सिक्योरिटी) वाली भोंडसी जेल से बलात्कार का एक आरोपी फिल्मी स्टाइल में फरार हो गया और जेल कर्मियों को इसकी भनक भी नहीं लग पाई.
  • पति हुए शहीद तो परिवार को संभाला, फिर उन्हीं के रास्ते पर चल कर बन गई सेना में लेफ्टिनेंट
    किसी महिला का भरी जवानी में विधवा हो जाने का दर्द क्या होता है, यह उससे बेहतर भला कौन जान सकता है. दरअसल, एक महिला के पति सेना में थे, 2015 में उनकी मौत हो जाती है. ऐसा लगता है कि उस महिला के ऊपर पहाड़ टूट जाता है. मगर वह महिला अपने पति के मौत के बाद भी हिम्मत नहीं हारती है, लड़ती है अपने लिए, अपनी बेटी के लिए और आज वह खुद एक सेना में लेफ्टिनेंट बन गई. दरअसल, यह कहानी है जम्मू-कश्मीर के सांबा की रहने वाली नीरू संब्याल की. नीरू सांब्याल सेना के पूर्व जवान रवींदर संब्याल की पत्नी हैं.  रवींदर संब्लायल की मौत 2015 में हो गई थी. 
  • Ayushman Bharat: 'आयुष्मान भारत' लॉन्च, PM मोदी बोले- सरकारी पैसे से चलने वाली इतनी बड़ी योजना दुनिया के किसी भी देश में नहीं
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) का शुभारंभ किया. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है. इससे 10.74 करोड़ गरीब परिवार लाभान्वित होंगे. इन परिवारों के लोग द्वितीयक और तृतीयक श्रेणी के तहत पैनल के अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से भर्ती हो सकते हैं. वैसे इस योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री जन आरोग्य अभियान कर दिया गया है. यह योजना लाभार्थियों को नकदी रहित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगी. इससे अस्पताल में भर्ती होने पर आने वाले खर्च में कमी आएगी जो लोगों को और निर्धन बना देता है. इससे भयंकर स्वास्थ्य समस्याओं के दौरान उत्पन्न वित्तीय जोखिम कम होगा. पात्र लोग सरकारी और सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. 
  • PM मोदी आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना 'आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का करेंगे शुभारंभ
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े सरकारी की मदद से चलने वाले हेल्थ केयर कार्यक्रम आयुष्मान भारत का शुभारंभ करेंगे. आयुष्मान भारत योजना से करीब 50 करोड़ भारतीय इससे लाभान्वित होंगे. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से आयुष्मान भारत योजना के लॉन्चिंग की धोषणा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड से केंद्र के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत - राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन का शुभारंभ करेंगे. इस महत्वाकांक्षी योजना का लक्ष्य प्रत्येक परिवार को सालाना पांच लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक की कवरेज प्रदान करना है.
  • Asia Cup 2018: तो इसलिए वायरल वीडियो में पाकिस्तानी फैन आदिल ताज ने गाया था भारत का राष्ट्रगान
    19 सितंबर को हुए भारत बनाम पाकिस्तान के एशिया कप मुकाबले से पहले भारतीय राष्ट्रगान गाते दिखने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट फैन आदिल ताज का कहना है कि ''हमारे आस पास कुछ भारतीय फैन बैठे हुए थे. जब हमारा राष्ट्रगान बजा, तब मैंने देखा कि वे इसके सम्मान में खड़े हो गये और इस पर उन्होंने तालियां भी बजाई.  मैंने पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया और जब भारत का राष्ट्रगान बजा तब मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. पाकिस्तानी फैन्स ने भी काफी सम्मान से इसे सुना. शांति की तरफ हमारा एक छोटा सा प्रयास था. भारत और पाकिस्तान के अगले मुकाबले में दोनों देशों के झंडे के साथ आने की योजना बना रहा हूं.''
«2345678910»

Advertisement