पाकिस्तान की सेना का बयान- भारत ने पूर्वी सीमा को असुरक्षित बनाया, हमारे लिए खतरा

सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का यह बयान पाकिस्तान की सुरक्षा को खतरे के बारे में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान आया.

पाकिस्तान की सेना का बयान- भारत ने पूर्वी सीमा को असुरक्षित बनाया, हमारे लिए खतरा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर
  • 'भारत की ओर से (पूर्व में) सतत खतरे हैं'
  • 'हम शांतिपूर्ण देश हैं और उनके साथ युद्ध नहीं चाहते'
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सेना   ने आज कहा कि भारत उनके देश के लिए 'सतत खतरा' है जिसने उसकी पूर्वी सीमा को 'असुरक्षित' बना दिया है. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का यह बयान पाकिस्तान की सुरक्षा को खतरे के बारे में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान आया. गफूर ने कहा कि पाकिस्तान पूर्वी और पश्चिमी सीमा पर विभिन्न प्रकार की चुनौतियों से जूझ रहा है और पेचीदा सवाल यह है कि, 'क्या यह खतरा सरकार से इतर या सरकार के भीतर से है.' 

 पाकिस्तान की BAT को भारतीय जवानों ने आतंकियों सहित खदेड़ा

उन्होंने कहा, 'भारत की ओर से (पूर्व में) सतत खतरे हैं. हम शांतिपूर्ण देश हैं और उनके साथ युद्ध नहीं चाहते लेकिन हम अपनी रक्षा करेंगे और हम ऐसा करने में सक्षम हैं.' मेजर जनरल ने कहा कि नियंत्रण रेखा में लगातार उल्लंघन के कारण देश की पूर्वी सीमा 'असुरक्षित' हो गई है. गफूर ने कहा, 'भारत ने भी हमारी जवाबी कार्रवाई (एलओसी में) में कीमत चुकाई है और अगर उसने संयम से काम नहीं लिया तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे.' उन्होंने भारत पर आतंकवाद को समर्थन देने का भी आरोप लगाया.

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों के गढ़ का सफाया कर दिया है और देश में किसी आतंकवादी संगठन के व्यवस्थित ठिकाने नही हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com