NDTV Khabar

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून

रैन्समवेयर वायरस अटैक के कारण बैंकों और सरकार के सतर्कता बरतने की खबर सुर्खियों में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

हेग में स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट द्वारा दी गई मौत की सजा के खिलाफ सोमवार को सुनवाई हुई. यह समाचार अखबारों में मंगलवार के संस्करणों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. इसके अलावा  खबर 'तीन तलाक खत्म हुआ तो केंद्र लाएगा नया कानून' भी सभी समाचार पत्रों में प्रथम पृष्ठ पर है. केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अगर तीन तलाक को खत्म कर दिया जाता है तो सरकार मुस्लिम समुदाय के लिए शादी और तलाक को लेकर नया कानून लाएगी.  रैन्समवेयर वायरस अटैक के कारण बैंकों और सरकार के सतर्कता बरतने की खबर भी सुर्खियों में शामिल है.

पाकिस्तान की लचर दलीलों के बाद फैसले का इंतजार
भारत ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में जाधव मामले की मजबूत पैरवी की. 'जागरण' ने लिखा है पाकिस्तान में पहले भी भारतीय नागरिकों को जेल भेजा जाता रहा है या जासूसी के आरोपों में सजा दी जाती रही है. यह पहला  मामला है जब सरकार अपने एक नागरिक को बचाने हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय तक पहुंची है. भारत ने सोमवार को कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा सुनाने का मामला उठाया. वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने अपनी दलीलों से पाकिस्तान की करतूतों को बेनकाब कर दिया.  

 
am

फैसले से पहले ही जाधव को फांसी न दे दे पाक : भारत
'अमर उजाला' ने लिखा है आईसीजे में भारतीय वकील ने उक्त आशंका जताई है. पाक ने बुनियादी मानवाधिकारों का उल्लंघन किया है. अखबार ने लिखा है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में भारतीय नागरिक कुलभूषण यादव की मौत की सजा पर तत्काल रोक की गुहार लगाते हुए भारत ने सोमवार को कहा कि पाक ने इस मामले में न सिर्फ वियना समझौते का बल्कि बुनियादी मानवाधिकारों का भी उल्लंघन किया है.
 
db

बैंकों की सलाह- एक-दो दिन एटीएम के इस्तेमाल, इंटरनेट बैंकिंग से बचें
'दैनिक भास्कर' में खबर है - रैन्समवेयर वायरस अटैक के मद्देनजर देश के कई बैंकों ने एटीएम सिस्टम डाउन कर दिया है. अफरा-तफरी से बचने के लिए बैंकों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं. बैंकों ने लोगों को सलाह दी है कि अगर जरूरी न हो तो एक-दो दिन एटीएम के इस्तेमाल, नेट बैंकिंग से बचें. सरकार ने संवेदनशील मंत्रालयों में अफसरों को स्टैंडअलोन कंप्यूटर पर काम करने की सलाह दी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement