पाक ने बिना उकसावे के फायरिंग की, जवाब में हथियारों का डिपो और आतंकियों के लॉन्चिंग पैड तबाह

भारतीय जवानों ने पाक की चौकियों को निशाना बनाया, पाक ने नागरिक ठिकानों पर गोलोबारी की

पाक ने बिना उकसावे के फायरिंग की, जवाब में हथियारों का डिपो और आतंकियों के लॉन्चिंग पैड तबाह

पाकिस्तानी हथियार डिपो पर भारतीय सेना के हमले का वीडियो सामने आया है.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन और मछल सेक्टर में पाक सेना ने बिना किसी उकसावे के सुबह 11 बजे से फायरिंग शुरू कर दी. पाक ने पहले छोटे हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल किया तो सेना ने उसका मजबूती से मुहतोड़ जवाब दिया. बाद में घबराकर पाक ने तोप से नागरिक ठिकानों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी अपनी 105 एमएम फील्ड गन और बोफोर्स गन से सटीक फायर किए जिससे पाक सेना के हथियारों के डिपो के साथ-साथ आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पूरी तरह तबाह हो गए. 

यह पाकिस्तान का अश्वकाम के दक्षिणी से लेकर नीलम वैली का इलाका है. खास बात यह रही कि सेना की ज़्यादातर फायरिंग पाकिस्तानी सीमा से जिस ओर से गोलाबारी की जा रही थी, भारतीय जवानों ने उनकी चौकियों को निशाना बनाते हुए गोले दागे. जबकि इससे उलट पाक ने सेना की चौकी के बजाय नागरिक ठिकानों को अपना टारगेट बनाया. 

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पाक सेना और आतंकियों को सेना की कार्रवाई में खासा नुकसान हुआ है. भारतीय सेना ने उसके कई बंकरों को नेस्तनाबूद कर दिया है. फिलहाल उस पार पाक सेना के कितने जवान और कितने आतंकी मारे गए, कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी. लेकिन जो सेना की ओर से एरियल फुटेज मिले हैं उससे साफ पता चलता है कि पाक के हथियार डिपो पूरी तरह से बरबाद हो गए हैं. 

पाक सेना की कार्रवाई से एलओसी के पास रहने वाले लोगों के रिहाइशी ठिकानों को नुकसान हुआ है पर सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि भारतीय सीमाओं की हिफाजत में तैनात जवानों ने पाकिस्तान की इस गुस्ताखी का मुंहतोड़ जवाब दिया, नतीजतन पाकिस्तान ने गोलाबारी ढाई बजे के बाद बंद कर दी. गौरतलब है कि  केरन सेक्टर में ही पांच अप्रैल को सेना ने पांच घुसपैठियों को मार गिराया था और हमारे पांच जवान शहीद हुए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com