NDTV Khabar

भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद करने के पाक के विचार पर पुरी ने कहा, इससे निपटने के लिए कदम उठाएंगे

पुरी की टिप्पणी तब आई जब पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस्लामाबाद में मीडिया से कहा कि अनुकूल समय पर भारत के लिए पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र बंद करने का आदेश दिया जा सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद करने के पाक के विचार पर पुरी ने कहा, इससे निपटने के लिए कदम उठाएंगे

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा 'हर देश अपने खुद के कदम उठाएगा...हमने हाल में भी इस तरह का अनुभव देखा है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान द्वारा भारत के लिए अपना हवाईक्षेत्र बंद करने की बात कहे जाने के मद्देनजर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि नई दिल्ली इस तरह का अनुभव हाल में भी देख चुकी है और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए प्रणालियां स्थापित की जाएंगी और कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने हालांकि कहा कि वह इस संबंध में घटनाक्रमों को लेकर आशंकित नहीं होना चाहते. पुरी की टिप्पणी तब आई जब पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस्लामाबाद में मीडिया से कहा कि अनुकूल समय पर भारत के लिए पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र बंद करने का आदेश दिया जा सकता है. उड्डयन मंत्री ने नई दिल्ली में कहा, 'हर देश अपने खुद के कदम उठाएगा...हमने हाल में भी इस तरह का अनुभव देखा है और हम मुद्दों और चुनौतियों से निपटने के लिए प्रणालियां लगाएंगे तथा कदम उठाएंगे.'

आतंकियों ने श्रीनगर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या की


पाकिस्तान कराची हवाई क्षेत्र में 28 से 31 अगस्त तक पहले ही तीन उड़ान मार्गों को बंद कर चुका है. हालांकि इससे भारतीय एअरलाइन कंपनियों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है. इस्लामाबाद ने बुधवार को कहा था कि वह भारतीय उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहा है. यहां एक मीडिया कार्यशाला के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुरी ने यह भी कहा, 'मैं विभिन्न टिप्पणीकारों, लोगों, आदि की तरफ से आ रहे बयानों को देख रहा हूं. मैं आपको कुल मिलाकर यह बता सकता हूं कि मैं और सचिव इन मुद्दों पर चर्चा करते रहते हैं. हम घटनाक्रमों का पूर्वानुमान नहीं लगाना चाहते और ऐसा करना सही नहीं होगा.'

जम्मू कश्मीर में 'नजरबंदी और लगातार प्रतिबंधों' पर अमेरिका ने जताई चिंता, आया यह बयान

टिप्पणियां

गत 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था. इसने अपना हवाई क्षेत्र 16 जुलाई को खोला था और तब तक एअर इंडिया को करीब 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका था. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा था कि भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद करने के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है और इस तरह का कोई भी कदम विचार-विमर्श के जरिए प्रत्येक पहलू को देखकर किया जाएगा. हालांकि पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को टि्वटर पर कहा था कि सरकार, भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र और अफगानिस्तान तक जाने वाले भारत के व्यापार से संबंधित पाकिस्तानी जमीनी मार्गों को बंद करने पर विचार कर रही है. 


 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement