नवाज शरीफ ने किया पीएम मोदी को फोन, नेपाल में भारत के राहत कार्य की तारीफ की

नवाज शरीफ ने किया पीएम मोदी को फोन, नेपाल में भारत के राहत कार्य की तारीफ की

पीएम मोदी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच फोन पर बाचतीत हुई है। पाकिस्तान की ओर से आए इस फोन में पाक पीएम शरीफ ने भूकंप से भारत में होने वाले जान-माल के नुकसान पर अपनी संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने भूकंप से प्रभावित नेपाल की मदद के लिए भारत की खुले मन से प्रशंसा भी की।

इस बात की जानकारी खुद भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर खाते में दी है।


पीएम मोदी ने बताया कि शरीफ ने उनको फोन करके भूकंप से भारत के कुछ इलाकों में हुई मौतों पर संवेदना जाहिर की।

पीएम मोदी के एक ट्वीट से पता चलता है कि पाक पीएम ने नेपाल में चलाए जा रहे राहत एवं बचाव अभियान के लिए भारत की प्रशंसा की है। पीएम मोदी ने कहा कि पीएम शरीफ द्वारा तारीफ करने में उनका धन्यवाद किया गया है।
 

पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने पाक प्रधानमंत्री से बातचीत में कहा कि सार्क देशों के बीच नियमित तौर पर आपदा के समय राहत एवं बचाव अभियान से जुड़े अभ्यास किए जाने का सुझाव भी दिया। उन्होंने कहा कि सार्क देशों के राहत दल और डॉक्टर वर्ष में एक बार ऐसे अभ्यास कर सकते हैं, जिससे ऐसी स्थिति में नुकसान को कम किया जा सके।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इस सुझाव की सराहना की है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस सुझाव पर हम सबको पहल करनी चाहिए।
 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में नेपाल में भूकंप आने के कुछ घंटे बाद ही भरतीय राहत एवं बचाव दल नेपाल पहुंच गए थे। पीएम मोदी की ऐसी तत्परता की उनके आलोचक भी सराहना कर रहे हैं।