मुंबई में नहीं अब दिल्ली में सजेगी गजल की महफिल, कॉन्सर्ट के लिए मानें गुलाम अली

मुंबई में नहीं अब दिल्ली में सजेगी गजल की महफिल, कॉन्सर्ट के लिए मानें गुलाम अली

गजल किंग गुलाम अली से मुलाकात करते दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा

नई दिल्ली:

मुंबई और पुणे में ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली का कॉन्सर्ट रद्द होने के बाद अब वह दिल्ली में कॉन्सर्ट करेंगे। दरअसल दिल्ली सरकार ने उन्हें दिल्ली में शो करने का न्योता दिया था, जिसे गुलाम अली ने स्वीकार कर लिया है।

दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने ग़ुलाम अली से मुलाक़ात की, जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राजधानी दिल्ली में ग़ुलाम अली का शो दिसंबर में होगा।


वहीं बाद में गुलाम अली ने कहा कि वह दिसंबर में दिल्ली आ रहे हैं। उन्होंने इसके साथ यह भी कहा कि 'जहां-जहां लोग उन्हें मुहब्बत से बुलाएंगे' वहां वहां वह जाएंगे।

हिंदुस्तान से विदा होने से कुछ ही पहले उन्होंने कहा, 'जी हां, मैंने दावत कबूल कर ली है और बहुत मुमकिन है कि मैं दिसंबर माह में आऊंगा। मैंने हमेशा कहा है कि जहां जहां लोग मुझे मुहब्बत से बुलाएंगे, मैं वहां वहां जाऊंगा।' गजल की दुनिया के बेताज बादशाह ने कहा, 'मैं पिछले 40 साल से भारत आ रहा हूं। जी हां, इसीलिए, मैं खुश हूं।' (पढ़ें- गुलाम अली बोले- मुझसे ज्यादा मेरे श्रोताओं को दुख पहुंचा है)

अभिजीत ने 'गज़ल किंग' गुलाम अली को कहे अपशब्द
इस बीच गायक अभिजीत ने मुंबई में गुलाम अली के प्रस्तावित संगीत कार्यक्रम को रद्द किए जाने का समर्थन का समर्थन करते हुए कई विवादास्पद ट्वीट्स किए हैं। अकसर ही अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले ग़ुलाम अली और उनके साथ-साथ तमाम पाकिस्तानी कलाकारों को भला-बुरा कहा। (पढ़ें- अभिजीत ने गुलाम अली को बताया डेंगू और हवाला आर्टिस्ट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जगजीत सिंह की पुण्यतिथि पर मुंबई, पुणे में होना था कार्यक्रम
दरअसल, गजल गायक जगजीत सिंह की चौथी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने और याद करने के लिए मुंबई और पुणे में एक कॉन्सर्ट होना था, जिसमें ग़ुलाम अली शिरकत करने वाले थे। लेकिन शिवसेना की धमकी के बाद इन कॉन्सर्ट्स को रद्द कर दिया गया था। (पढ़ें- शिवसेना को कार्यक्रम से क्या थी आपत्ति)