कश्मीर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी ने किए कई खुलासे...

कश्मीर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी ने किए कई खुलासे...

प्रतीकात्मक तस्वीर

बारामूला:

उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद इलाक़े में 20 घंटे लंबी चली मुठभेड़ के बाद जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी के बारे में सूत्रों ने बताया कि वह पाक स्थित मुजफ्फरगढ़ इलाके से ताल्लुक रखता है।

सुरक्षा बलों की पूछताछ में इस आतंकी ने बताया कि उसका नाम जावेद अहमद है। इसके साथ ही उसने बताया कि उसका कोड नाम अबु उबेदुल्लाह है।

वह अपने चार साथियों के साथ नियंत्रण रेखा से सटे उरी के रास्ते भारतीय सीमा में दाखिल हुआ। बारामूला की पहाड़ियों में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में उनमें से चार आतंकी मारे गए, जबकि सुरक्षा बल जावेद को जिंदा पकड़ने में कामयाब रहे। गिरफ्तार आतंकी की पूछताछ जारी है और उसे जल्द ही श्रीनगर लाया जा सकता है।

Newsbeep

बता दें कि इस साल अगस्त महीने के शुरुआती दिनों में उधमपुर हमले में जिंदा पकड़े गए मोहम्मद नवेद के बाद ये यह दूसरी गिरफ्तारी है। बताया गया है कि जांच के दौरान नवेद ने कई अहम खुलासे किए हैं जैसे कि उसे पाक अधिकृत कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा ने ट्रेनिंग दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नवेद पकड़े जाने के दो महीने पहले से ही भारत में छुपा बैठा था। उससे मिली सूचना के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने अब तक कई आतंकी समूहों का भंडा फोड़ किया है।