NDTV Khabar

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर बोले कुमार विश्वास, भारत की इस नई सुबह का...

IAF पायलट अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) की रिहाई पर डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) ने भी खुशी जाहिर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर बोले कुमार विश्वास, भारत की इस नई सुबह का...

अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) की रिहाई पर कुमार विश्वास ने खुशी जाहिर की.

खास बातें

  1. आज स्वदेश लौटेंगे विंग कमांडर अभिनंदन
  2. देशभर में लोग मना रहे हैं खुशी
  3. डॉ. कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर जाहिर की खुशी
नई दिल्ली :

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) आज स्वदेश लौटेंगे. पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेने के दौरान पाकिस्तानी सरजमीं पर गिरफ्तार होने वाले अभिनंदन को आज पाकिस्तान रिहा करेगा. दरअसल, दोनों देशों में तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन को शांति पहल के तहत छोड़ने की गुरुवार को घोषणा की है. अभिनंदन की रिहाई की घोषणा के बाद देशभर में जश्न का माहौल है. इसी बीच डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) ने भी खुशी जाहिर की है. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट कर कहा है कि 'भारत' की इस नई सुबह का “अभिनंदन” है. आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन को लेने के लिए के चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते तो लोगों ने भी ताली बजाकर उनका स्वागत किया.

देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए. कल ही विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman)  को छोड़ने का ऐलान किया गया था. पाकिस्तान का यह कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव को काफी हद तक दूर करेगा. नयी दिल्ली में भारतीय थल सेना, वायुसेना और नौसेना के शीर्ष अधिकारियों की एक संयुक्त मीडिया ब्रीफिंग में कहा गया कि सशस्त्र बल किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में सवालों का कोई सीधा जवाब नहीं दिया कि अभिनंदन को मुक्त करने के पाकिस्तान के फैसले को क्या तनाव घटने के रूप में देखा जा सकता है. 


विंग कमांडर अभिनंदन को लेने जा रहे उनके माता-पिता का एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ स्वागत, देखें-VIDEO

दरअसल, 26 फरवरी को जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पलटवार करने की नापाक कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. हालांकि, इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जहां उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया.  

टिप्पणियां

अमेरिका, UAE और सऊदी अरब ने कैसे पाकिस्तान पर बनाया दबाव

VIDEO- तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : हम जो करना चाहते थे वो कर दिया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement