हमें निशाना बनाने पर पाकिस्तानी सैनिकों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत : बीएसएफ

हमें निशाना बनाने पर पाकिस्तानी सैनिकों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत : बीएसएफ

फाइल फोटो

जम्मू:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तानी सैनिक बीएसएफ के किसी भी जवान को निशाना बनाएंगे, तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

बीएसएफ ने दो दिन पहले दावा किया था कि बीएसएफ के एक कांस्टेबल को गोली मारने के बाद जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के सात जवानों को मार दिया गया. बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह के शव पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद यह टिप्पणी की.

गुरनाम सिंह शुक्रवार को कठुआ सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में घायल हो गए थे और शनिवार देर रात उनका निधन हो गया. अरुण कुमार ने कहा, 'अगर वे कुछ भी करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें माकूल जवाब दिया जाएगा. हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं.'

दूसरी ओर पाकिस्तान रेंजर्स ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू जिले के आरएसपुरा सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान की ओर से रविवार शाम कुछ गोलियां चलाई गईं, जो सीमा के पास स्थित टीले पर लगीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गत शुक्रवार की रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीमांत गांवों और सीमा चौकियों को मोर्टार के गोलों से निशाना बनाया था और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे आरएसपुरा सेक्टर पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाईं थीं. बीएसएफ की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए थे और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)