भारत के खिलाफ हारने पर पाक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में नहीं करेगा संकोच: अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) को लगता है कि भारत के खिलाफ परंपरागत तरीके से लड़ाई में वह हार रहा है तो वह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से नहीं झिझकेगा.

भारत के खिलाफ हारने पर पाक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में नहीं करेगा संकोच: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

अमृतसर:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) को लगता है कि भारत के खिलाफ परंपरागत तरीके से लड़ाई में वह हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से नहीं झिझकेगा. पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविर (Balakot Strike) पर भारतीय वायुसेना (IAF Strikes) के हमलों में मारे गए आतंकियों की संख्या पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए सेना में कैप्टन रह चुके अमरिंदर ने कहा, 'एक मरे या 100 मरें. यह साफ संदेश जोरदार तरीके से गया है कि भारत निर्दोष जवानों और नागरिकों की शहादत को बेकार नहीं जाने देगा.'

Attari: वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन की आगवानी करना चाहते थे अमरिंदर सिंह, मगर जानें किस वजह से अब ऐसा नहीं करेंगे

उन्होंने कहा कि कोई देश पूरी तरह युद्ध को सहन नहीं कर सकता. अमरिंदर सिंह ने कहा, 'अगर पाकिस्तान को लगा कि वह परंपरागत युद्ध में भारत के खिलाफ हार रहा है तो वह परमाणु शस्त्रों का इस्तेमाल करने में संकोच नहीं करेगा.' उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों परमाणु संपन्न राष्ट्र हैं और विनाशकारी शस्त्रों का इस्तेमाल किसी भी देश के हित में नहीं है, लेकिन इस्लामाबाद अगर अन्य लड़ाइयों में पराजय का सामना करता है तो वह उस स्थिति में इस तरह का दुस्साहस कर सकता है.

अमरिंदर ने सीमावर्ती गांवों का किया दौरा, विंग कमांडर की रिहाई के ऐलान का किया स्वागत

मुख्यमंत्री ने कहा कि वायुसेना के हमलों ने सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में हुए हमले के मद्देनजर समस्या से निपटने की भारत की दृढ़ता को साबित कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान खान को कैप्टन अमरिंदर का जवाब

(इनपुट: भाषा)