'झूठ का पुलिंदा' फैला रहा है भारत, इसका जवाब दिया जाएगा : पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहील शरीफ

'झूठ का पुलिंदा' फैला रहा है भारत, इसका जवाब दिया जाएगा : पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहील शरीफ

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ का फाइल फोटो...

खास बातें

  • किसी आक्रामकता या 'सामरिक मिथ्यानुमान' को बख्शा नहीं जाएगा : राहील
  • हमने हाल ही में भयंकर निराशा का दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन देखा- राहील शरीफ
  • भारत ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर लक्षित हमला किया था.
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज भारत पर 'झूठ का पुलिंदा' फैलाने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ कोई आक्रामकता या 'सामरिक मिथ्यानुमान' को बख्शा नहीं जाएगा.

खबर-पख्तूनख्वा प्रांत के रिसालपुर में पाकिस्तानी वायुसेना के रंगरूटों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए राहील ने कहा, 'हमने हाल ही में भयंकर निराशा का दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन देखा है' जो 'भारत द्वारा झूठ के पुलिंदे और तथ्यों को गलत रूप से पेश करने' के माध्यम से कश्मीर के भीतर तथा नियंत्रण रेखा पर प्रदर्शित किया जा रहा है'.

सेना प्रमुख ने कहा, 'हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपेक्षा करते हैं कि वह एक ऐसे राष्ट्र के प्रति भारतीय कटाक्ष और फर्जीवाड़े की आलोचना करेगा, जिसने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में अभूतपूर्व योगदान दिया है'. राहील की टिप्पणी का महत्व भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनावपूर्ण संबंधों के कारण और बढ़ गया है. उड़ी आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर लक्षित हमला किया. हालांकि पाकिस्तान का दावा है कि ऐसा कोई हमला नहीं हुआ है.

राहील ने कहा, 'जानबूझ कर या सामरिक मिथ्यानुमान के कारण उपजी कोई भी आक्रामकता बख्शी नहीं जा सकती और उसका समुचित जवाब दिया जाएगा'. उन्होंने कहा, 'हम किसी भी खतरे से अपनी मातृभूमि का बचाव करने में अडिग रहेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे देश और उसकी सेना के संयुक्त संकल्प, क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा, इन बलों को सफल नहीं होने देंगे. उनकी गलत योजनाएं विफल होंगी'. राहील ने दावा किया कि पाकिस्तान की शांति और समृद्धि के 'दुश्मन' देश की 'सफलता' को देखकर परेशान हो रहे हैं.

उन्होंने जोर देकर कहा, 'हमारे ये दुश्मन अब हमारी उपलब्धियों को कमतर करने और प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रणनीति के माध्यम से हमारी प्रगति को बेपटरी करने के प्रयास तेज करेंगे'.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com