त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने आज बिना उकसावे की फायरिंग की जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया

त्योहार के दिन भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

सेना ने अपने बयान में कहा, "सिपाही रोहिन कुमार के सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा."

पाकिस्तान त्योहार के दिन भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया. शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. जिसमें भारतीय सेना के एक जवान के शहीद होने की खबर है. जम्मू कश्मीर के राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तानी सेना ने आज बिना उकसावे की फायरिंग की जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में भारतीय सेना के सिपाही रोहिन कुमार (Rohin Kumar) गंभीर रूप से घायल हो गए, घायल जवान थोड़ी देर बाद वीरगति को प्राप्त हो गए. 

सेना ने अपने बयान में कहा, "सिपाही रोहिन कुमार एक बहादुर, बेहद प्रेरित और एक ईमानदार सैनिक थे. उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा."

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने 3 जुलाई को जम्मू कश्मीर के कस्बा केरनी और शाहपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया. जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की राख चिकरी पोस्ट पर जबरदस्त फायरिंग की जिसमें 10 बलूच के दो पाकिस्तानी जवान मारे गए थे. भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था.

गौरतलब है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पर गोलीबारी की जा रही है. पिछले महीने ही ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में ही सीमा पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. सुबह 6:15 बजे LoC से सटे पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई थी और मोर्टार दागे गए थे. जिसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब