NDTV Khabar

मध्य प्रदेश का युवक जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में गिरफ्तार, परिवार ने मांगी मदद

पीड़ित परिवार के अनुसार गिरफ्तार युवक उनके ही परिवार का है जिसका नाम राजू है. वह बीते कुछ महीनों से घर से लापता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश का युवक जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में गिरफ्तार, परिवार ने मांगी मदद

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में मध्य प्रदेश के रहेने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक मध्य प्रदेश के खंडवा का करने वाला है. बता दें कि युवक की गिरफ्तारी के बाद उसके परिवार ने दावा किया है कि पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार 30 वर्षीय युवक मानसिक तौर पर बीमार है. परिवार के अनुसार वह बीते कुछ महीनों से घर से लापता था. हालांकि मध्यप्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि भोपाल से लगभग 260 किलोमीटर दूर स्थित खंडवा जिले से एक व्यक्ति लापता है. इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह ने कहा कि हमसे अब तक किसी भी व्यक्ति के सत्यापन के संबंध में कोई जानकारी नहीं मांगी गई है. इसके साथ ही जिले से किसी व्यक्ति के लापता होने के बारे में कोई जानकारी है.

आर्मी कैंप पर जासूसी करने के आरोप में 3 संदिग्ध पाकिस्तानी एजेंट गिरफ्तार, whatsapp से करते थे कॉल


दूसरी ओर, राजू के भाई ने दावा किया कि पाकिस्तान की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वास्तव में उनका मानसिक रूप से विक्षिप्त भाई राजू है. खंडवा जिले के ईंधावड़ी गांव के निवासी राजू के छोटे भाई दिलीप ने फोन पर पीटीआई भाषा को बताया कि सादे कपड़ों में कल दो व्यक्ति हमारे पास आये थे. उन्होंने अपने मोबाइल पर मुझे तस्वीरें दिखाई. उसमें दिखाई दे रहा व्यक्ति मानसिक रुप से विक्षिप्त मेरा बड़ा भाई राजू है. दिलीप ने कहा कि राजू पिछले 15 सालों से मानसिक तौर पर बीमार हैं और उसके लिये एक दो माह तक घर नहीं लौटना आम बात थी. हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि हमारा परिवार उसकी मानसिक बीमारी का इलाज करा पाये. उसने बताया कि पिता लक्ष्मण खेत मजदूर हैं और इससे ही उनका घर चलता है.

कुलभूषण जाधव फैसला: इमरान खान ने कहा- पाकिस्तान कानून के हिसाब से करेगा काम

उसने बताया कि पांचवी कक्षा में फेल होने के बाद राजू ने स्कूल जाना बंद कर दिया और मानसिक बीमारी की हालत में वह घर के आसपास सड़क पर लोगों से खाने की चीजें मांगता था. दिलीप ने कहा कि कुछ समय पहले राजू घर से चला गया था और कई दिनों बाद सूचना मिली थी कि वह पास के इलाकों में घूम रहा है. लेकिन इस खबर से हम हैरान है कि उसे पाकिस्तान की जेल में डाल दिया गया है. हम यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि वह बिना पैसे के पाकिस्तान कैसे पहुंच गया. राजू के लापता होने पर पुलिस में शिकायत नहीं करवाने के सवाल पर राजू के भाई ने कहा कि वह अक्सर घर से लापता हो जाते थे और फिर कुछ दिन या महीनों के बाद वापस भी आ जाते थे इसलिये उनका लापता होना परिवार के लिये एक सामान्य बात थी.

कुलभूषण जाधव मामला: पीएम मोदी ने कहा न्याय की जीत हुई, राहुल गांधी ने कही यह बात

पाकिस्तान मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया था कि पाकिस्तान की पुलिस ने 31 जुलाई को एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है. जिसने खुद को जासूस होना स्वीकार किया है. पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने कहा कि राजू लक्ष्मण की पहचान वाले आरोपी को बुधवार को लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से गिरफ्तार किया गया. उसे आगे की जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

VIDEO: पाकिस्तान की जेल में बंद है कुलभूषण यादव.

टिप्पणियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement