NDTV Khabar

कश्मीर मुद्दे को ICJ नहीं ले जा सकता पाकिस्तान : सुषमा स्वराज

भारत ने so कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) नहीं ले जा सकता और इस विषय को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाने पर जोर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मुद्दे को ICJ नहीं ले जा सकता पाकिस्तान : सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल सिर्फ द्विपक्षीय रूप से ही हो सकता है.

नई दिल्ली:

भारत ने so कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) नहीं ले जा सकता और इस विषय को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाने पर जोर दिया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सारे मुद्दों को भारत वार्ता के जरिए सुलझाना चाहता है. साथ ही, यह भी स्पष्ट रूप से कहना चाहता है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते. सरकार के तीन साल पूरे होने पर सुषमा संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं. मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान से निपटने में सरकार की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को आईसीजे नहीं ले जा सकता. कश्मीर मुद्दे का हल सिर्फ द्विपक्षीय रूप से ही हो सकता है." वह पाकिस्तान के कानून अधिकारी की उस कथित टिप्पणी पर जवाब दे रही थी, जिसमें कहा गया था कि इस्लामाबाद कश्मीर मुद्दे को आईसीजे ले जाएगा. मंत्री ने कहा, "हम पाकिस्तान के साथ सारे मुद्दों का द्विपक्षीय हल चाहते हैं लेकिन वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते."  


गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगवाने के लिए भारत इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय पर ले गया है. इसी के मद्देनजर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्पष्ट किया है कि कश्मीर मामले को पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय नहीं ले जाएगा. उधर, पाकिस्तान की सीनेट ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश पर चर्चा कराने का आज फैसला किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement