डर गया पाकिस्तान! अभिनंदन की रिहाई से पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो डिलीट किया

पाकिस्तान सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) का रिकॉर्डेड वीडियो डिलीट कर दिया है. 

डर गया पाकिस्तान! अभिनंदन की रिहाई से पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो डिलीट किया

पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) का रिकॉर्डेड वीडियो डिलीट कर दिया है

खास बातें

  • स्वदेश लौट आये हैं विंग कमांडर अभिनंदन
  • रिहा करने से पहले पाक ने रिकॉर्ड किया था वीडियो
  • दबाव के बाद अब वीडियो सोशल मीडिया से हटाया
नई दिल्ली :

पाकिस्तान सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान(Abhinandan Varthaman) का रिकॉर्डेड वीडियो डिलीट कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तान ने यह कदम जेनेवा कन्वेंशन की शर्तों और अन्य अंतरराष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन का अहसास होने पर किया है. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक हैंडल्स पर पहले इस वीडियो को विंग कमांडर की रिहाई से पहले रिलीज किया गया था, लेकिन बाद में जब उसे अपनी गलती का एहसास हुआ तो  इस वीडियो को हटा दिया गया. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस वीडियो को दवाब में हटा दिया है.  ग़ौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan) की सुपुर्दगी में अपेक्षित समय से काफी ज्यादा देरी हुई थी. यहां तक कि पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अभिनंदन ( IAF Pilot Abhinandan) की रिहाई का जो वक़्त बताया था, उसके 6 घंटे बाद उनकी वापसी हुई. बाद में पता चला कि पाकिस्तान की ओर से इस देरी की वजह एक वीडियो की रिकॉर्डिंग थी, जिसमें अभिनंदन से जबरन पाकिस्तानी सेना की तारीफ़ और भारतीय मीडिया की बुराई करवाई गई थी. इस वीडियो में 18 कट्स थे. इस वीडियो को हर पाक चैनल ने कई बार चलाया क्योंकि इससे वो अपने पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाना चाहते थे. साथ ही पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिए इस वीडियो को घर घर तक पहुंचा दिया, जबकि ज़्यादातर भारतीय चैनलों ने यह वीडियो तो दिखाया, लेकिन ऑडियो नही चलाई. 

do1e3ptg

दरअसल, पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की रिहाई को कुल नौ घंटे तक लटकाया था. पहले कहा गया कि यह रिहाई शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक हो जाएगी. इसके बाद शाम 4 बजे का ऐलान खुद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नेशनल असेंबली में की. इसके बाद शाम 6:30 बजे का समय दिया गया, जबकि रिहाई रात साढ़े नौ के आसपास हो पाई. 

सवा मिनट के VIDEO में 15 कट, एक बार फिर खुली पाकिस्तान की पोल: अभिनंदन की वापसी से पहले पाक का प्रोपागेंडा

VIDEO: भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com