इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार के प्रस्ताव पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- फिर ऑस्कर...

पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठने के बाद डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने इस पर चुटकी ली है.

इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार के प्रस्ताव पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- फिर ऑस्कर...

पाकिस्तान के प्रस्ताव पर डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने चुटकी ली.

खास बातें

  • पाकिस्तान की संसद में पेश हुआ है प्रस्ताव
  • इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग
  • डॉ. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर ली चुटकी
नई दिल्ली :

पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठने के बाद डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने इस पर चुटकी ली है. कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तंज कसते हुए लिखा, ''ऑस्कर क्यों नहीं दे देते''. कुमार विश्वास का यह ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान की संसद में पेश हुए प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत के साथ तनाव दूर करने की प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कोशिशों को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार मिलना चाहिए. इसके समर्थन के वास्ते पाकिस्तान की संसद में शनिवार को एक प्रस्ताव पेश किया गया.सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा. प्रस्ताव में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है.
 

संसद में पेश प्रस्ताव के मुताबिक इमरान खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना बर्ताव किया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं. प्रस्ताव पर सोमवार को विचार किए जाने की उम्मीद है जब सदन का सत्र होगा. इसे पारित करने की भी उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि सदन में सरकार के पास बहुमत है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य विपक्षी पार्टी इस कदम का समर्थन करती है या नहीं. आपको बता दें कि भले ही पाकिस्तान की संसद में इमरान खान नोबेल शांति पुरस्कार देने की मांग उठी हो, लेकिन भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरा फंसता दिख रहा है. एक दिन पहले ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा एफ-16 लड़ाकू विमान के गलत इस्तेमाल संबंधी रिपोर्टों पर अमेरिका और जानकारियां जुटा रहा है. पाकिस्तान द्वारा भारत के साथ सीमा संघर्ष में अमेरिका के साथ हुए ‘एंड-यूजर' समझौते का उल्लंघन किये जाने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इन रिपोर्टों से अवगत हैं और जानकारियां जुटा रहे हैं'. 

वीडियो- भारतीय पायलट को रिहा करेगा पाकिस्‍तान 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com