पाकिस्तान ने फिर नहीं दी PM मोदी के प्लेन को अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत 

पाकिस्तान ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को अपना वायुक्षेत्र (एयर स्पेस) इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी है.

पाकिस्तान ने फिर नहीं दी PM मोदी के प्लेन को अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत 

पाक ने पीएम मोदी के प्लेन को अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी है.

खास बातें

  • पाकिस्तान ने नहीं दी अपना एयर स्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत
  • भारत ने पीएम मोदी की सऊदी अरब यात्रा के लिए मांगी थी इजाजत
  • लेकिन पाक ने अनुमति देने से इनकार कर दिया
नई दिल्ली :

पाकिस्तान ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को अपना वायुक्षेत्र (एयर स्पेस) इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारत ने पीएम मोदी की सऊदी अरब यात्रा के लिए पाकिस्तान का वायुक्षेत्र इस्तेमाल करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन पाक ने इससे इनकार कर दिया. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इस बारे में भारतीय उच्चायुक्त को लिखित में सूचित करेंगे. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के उस अनुरोध को नामंजूर कर दिया है जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सऊदी अरब यात्रा के लिए उनके विमान को पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से गुजरने देने की अनुमति मांगी गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत सरकार ने मोदी के विमान के लिए 28 अक्टूबर को पाकिस्तान के वायु क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी.  

पीएम मोदी 29 अक्टूबर को होने वाले एक सम्मेलन में शिरकत के लिए सऊदी अरब जाने वाले हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए 28 अक्टूबर को सऊदी अरब जाएंगे. आपको बता दें कि पिछले महीने ही पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्लेन को अमेरिका जाने के लिए अपने एयरस्पेस (Air space) से गुजरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. तब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा था कि हमने भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्लेन को अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी थी और भारत के दरख़्वास्त को ठुकरा दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com