पीएम मोदी की चिट्ठी के बाद पाकिस्तान में जगी भारत के साथ बातचीत की उम्मीद

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की बात कही.

पीएम मोदी की चिट्ठी के बाद पाकिस्तान में जगी भारत के साथ बातचीत की उम्मीद

पीएम मोदी ने चिट्ठी लिखकर इमरान खान को पाकिस्तान का पीएम बनने पर बधाई दी है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के नये पीएम इमरान खान को पीएम मोदी  द्वारा लिखी गई चिट्ठी के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री को लगता है कि भारत के पीएम की ओर से बातचीत शुरू करने के संदेश दिये जा रहे हैं. पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखी चिट्ठी में कहा है कि हम पड़ोसी के साथ अच्छे संबंधों के पक्षधर हैं. हमें दोनों देशों के बीच सृजनात्मक तथा सार्थक संबंधों की दिशा में देखना चाहिए. हालांकि पीएम मोदी की ओर से लिखी चिट्ठी में दोनों देशों के बीच बातचीत का प्रस्ताव नहीं है. इससे पहले इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की बात कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपने सभी पड़ोसियों के साथ 'बेहतरीन संबंध' रखने की दिशा में काम करना होगा क्योंकि इसके बिना देश में शांति लाना संभव नहीं होगा. 

पीएम मोदी ने इमरान खान को चिट्ठी लिखकर दी बधाई, कहा- हम पड़ोसी के साथ अच्छे संबंधों के पक्षधर

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की बात कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपने सभी पड़ोसियों के साथ “बेहतरीन संबंध” रखने की दिशा में काम करना होगा क्योंकि इसके बिना देश में शांति लाना संभव नहीं होगा. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने मौजूदा ऋण संकट के लिये पूर्ववर्ती पीएमएल-एन सरकार पर हमला बोला जो बढ़कर 28,000 अरब रुपये हो गया है. उन्होंने कहा कि अपने समूचे इतिहास में देश इतना ऋणग्रस्त कभी नहीं रहा जितना पिछले 10 साल में हो गया है. 

पूर्व क्रिकेटर और PTI प्रमुख इमरान खान ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ​

इससे पहले 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में अपनी पार्टी की जीत के बाद खान ने कहा था कि पाकिस्तान पड़ोसी भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारने के लिए तैयार है और उनकी सरकार चाहती है कि दोनों पक्षों के नेता बातचीत के जरिए कश्मीर के “मुख्य मुद्दे” समेत सभी विवादों को सुलझाए.”    उन्होंने कहा था, “अगर वह हमारी तरफ एक कदम उठाते हैं, तो हम दो कदम उठाएंगे लेकिन हमें कम से कम एक शुरुआत की जरूरत है. 


(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com