LOC के करीब पाक ने तैनात किए करीब 2000 जवान, बड़े पैमाने पर घुसपैठ की साजिश

कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच, पाक ने अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में एलओसी पर करीब 2000 जवानों को तैनात कर दिया है.

खास बातें

  • पाकिस्तान ने LOC के करीब 2000 जवानों को तैनात किया
  • पाक इसका इस्तेमाल आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है
  • भारतीय सेना के सूत्रों ने ये जानकारी दी
नई दिल्ली:

कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच, पाक ने अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में एलओसी पर करीब 2000 जवानों को तैनात कर दिया है. भारतीय सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक एलओसी के करीब बाग और कोटली सेक्टर में पाकिस्तान ने बड़ी संख्या में सेना के जवानों को तैनात किया है. इन जवानों को जिस जगह पर पाकिस्तान ने तैनात किया है वह नियंत्रण रेखा से लगभग 30 किलोमीटर दूर है. भारतीय सेना पाकिस्तान के इस कदम पर निगाह बनाए हुए है. 

सेना में 2021 तक शुरू होगा महिला सैनिकों का पहला बैच, प्रशिक्षण इसी साल दिसंबर में

सूत्रों ने जानकारी दी कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैय्यबा ने अफगानी आतंकी और पाक के लोकल आतंकियो की भर्ती अभियान शुरू किया. इससे पहले के आतंकी अभियानों में कश्मीरी युवाओं की भर्ती किया करते थे लेकिन इन दिनों वह कश्मीरी युवाओं के बजाय अफगानी आतंकियो की भर्ती पर ज्यादा जो दे रहे हैं. यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान किसी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में जुटा हुआ नजर आ रहा हो. इससे पहले भी गुजरात के सर क्रीक में पाकिस्तान ने स्पेशल फोर्सेज को तैनात किया था. पाकिस्तान ने एसओसी पर सेना के 100 कमांडों किए थे.  

सेना में 2021 तक शुरू होगा महिला सैनिकों का पहला बैच, प्रशिक्षण इसी साल दिसंबर में

इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर आरएसपुरा और हीरानगर में आतंकियों को घुसपैठ कराने में जुटा हुआ है. 12 से 14 आतंकियों का दो ग्रुप सीमा पार लॉन्चिंग पैड है मौजूद है. माछिल और गुरुज सेक्टर में एलओसी के उस पार आतंकियों के पांच लॉन्च पैड का खुलासा हुआ है. इन लांच पैड का नाम है दुर्गई, दुर्मत लोसर, तोबात और सोनार. इन लॉन्च पैड में 60 आतंकियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली है. जानकारी के मुताबिक एलओसी के दूसरी ओर करीब आतंकियों के 30 लॉन्चिंग पैड मौजूद हैं. एक लॉन्चिंग पैड पर 10 से 15 आतंकी मौजूद होते है. ये पैड एलओसी के पास होते है जहां से मौका मिलते ही आतंकी घुसपैठ कर जाते है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com