कुलभूषण जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने को तैयार हुआ पाकिस्तान, लेकिन लगाई 2 शर्तें

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने के लिए राजी हो गया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पाकिस्तान की ओर से दो शर्ते भी रखी गई हैं.

कुलभूषण जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने को तैयार हुआ पाकिस्तान, लेकिन लगाई 2 शर्तें

कुलभूषण जाधव इस समय पाकिस्तान की कैद में है.

खास बातें

  • दो नई शर्तों के साथ पाकिस्तान का पैंतरा
  • सीसीटीवी और सुरक्षा पर्सनल की कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस
  • भारत के जवाब का इंतजार
नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस  देने की बात कही है. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पाकिस्तान की ओर से दो शर्ते भी रखी गई हैं. पहली कि कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान सीसीटीवी कैमरा लगा होगा और साथ ही सुरक्षा पर्सनल भी तैयार होंगे.  जबकि भारत पहले ही साफ कर चुका है कि वह कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस और कुलभूषण जाधव की मुलाकात को किसी भी तरह के अवरोध से मुक्त वातावरण में चाहता है इसी वजह से पाकिस्तान ने जब पिछले महीने कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस का ऑफर किया था तो भारत ने एक्सेस नहीं लिया था क्योंकि पाकिस्तान शीशे की दीवार, कुलभूषण जाधव को फिजिकल टच डिप्लोमेट्स की मौजूदगी उनकी तादाद आदि शर्तों पर अड़ा हुआ था. 

लभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने पर चुप्पी साधे रहा पाकिस्तान, एक दिन पहले भारतीय अधिकारियों से मिलने की कही थी बात

कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने की बात  पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से ट्विटर पर दी गई थी. बता दें कि 2017 में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद यह पहली बार है जब कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) को कॉन्स्यूलर एक्सेस दिया जाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि जाधव (49) को  'राजनयिक संबंधों पर वियना कन्वेंशन, अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) के फैसले और पाकिस्तान के कानूनों के अनुरूप' राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराई जा रही है.

पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव के लिए भारत को दिया कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस का प्रस्‍ताव, ICJ ने दिया था आदेश

गौरतलब है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने हाल ही में अपना फैसला सुनाया था. है. इंटरनेशनल कोर्ट ने उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी. भारत के हक में फैसला सुनाते हुए इंटरनेशनल कोर्ट ने जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने का आदेश भी दिया था. कोर्ट के इस फैसले पर पाकिस्तान ने ऐतराज जताया था, लेकिन आईसीजे (ICJ) ने इसे खारिज कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुलभूषण जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देगा पाकिस्तान​