शूटिंग विश्व कपः भारत ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा, अटकलों पर लगा विराम

भारत की मेजबानी में बुधवार से नई दिल्ली में शुरू हो रहे नई इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाज भी हिस्सा लेंगे. उन्हें भारत से वीजा मिल गया है.

शूटिंग विश्व कपः भारत ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा, अटकलों पर लगा विराम

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की मेजबानी में हो रहे निशानेबाजी के विश्वकप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर उहापोह की स्थिति थी. मगर अब साफ हो गया है कि बुधवार से नई दिल्ली में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाज भी हिस्सा लेंगे. तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कहा है कि पाकिस्तान के निशानेबाजों को भारतीय सरकार ने वीजा दे दिया है. एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने आईएएनएस से कहा कि मुद्दे को सुलझा लिया गया है. पाकिस्तान के निशानेबाज वशीर और खलील अहमद रैपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेंगे.

भाटिया ने आईएएनएस से कहा, "मुझे पाकिस्तान राष्ट्रीय राइफल संघ से फोन आया, जिन्होंने अपने खिलाड़ियों को वीजा मिलने की पुष्टि की है। उनके खिलाड़ियों के टिकट जल्दी बुक हो जाएंगे."भारतीय सरकार ने 14 फरवरी से पहले ही उनकी अपील को मंजूरी दे दी थी. 14 फरवरी को ही पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आंतकवादी हमला किया गया था, जिसमें 49 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. इस विश्व कप में टोक्यो ओलम्पिक-2020 के 16 कोटा दांव पर हैं.(इनपुट-IANS)

वीडियो- पुलवामा बयान को लेकर घिरे सिद्धू 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com