NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: इमरान खान ने कहा, हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम भी पलटवार करेंगे और कभी भी आ सकता है RRB का परिणाम 

बेंगलुरु में आयोजित एयरो शो के से पहले रिहर्सल के दौरान ये दोनों प्लेन आपस में टकरा गए जिससे ये दोनों क्रैश हो गए. यह हादसा रिहर्सल के दौरान की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: इमरान खान ने कहा, हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम भी पलटवार करेंगे और कभी भी आ सकता है RRB का परिणाम 

इमरान खान ने कहा- भारत ने किया हमला तो हम देंगे जवाब

खास बातें

  1. पाकिस्तान पीएम ने भारत से कहा- हमला हुआ तो हम देंगे जवाब
  2. कश्मीरी छात्रों को लेकर मेघायल के राज्यपाल का बयान
  3. आरआरबी किसी भी दिन जारी कर सकता है अपना परिणाम
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान का हाथ होने से इन्कार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर इस घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. जब पाकिस्तान स्थिरता की ओर जा रहा है. जब युद्ध के कारण हजारों पाकिस्तानी मारे गए हैं. वहीं,  बेंगलुरु में एक बड़ा विमान हादसा सामने आया है. बेंगलुरु के येलाहांका एयरबेस पर दो विमान आपस में ही टकरा गए, जिसमें सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम के दो विमान क्रैश हो गए. बताया जा रहा है बेंगलुरु में आयोजित एयरो शो के से पहले रिहर्सल के दौरान ये दोनों प्लेन आपस में टकरा गए जिससे ये दोनों क्रैश हो गए. यह हादसा रिहर्सल के दौरान की है. उधर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश में गुस्से का माहौल है. इस बीच मंगलवार को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलि ने पुलवामा हमले पर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पाकिस्तानी सेना का इस हमले में पूरा-पूरा हाथ है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक रिटायर्ड कर्नल के सुझाव पर सहमति जताई है, जिसमें हर तरह के कश्मीरी सामान के बहिष्कार करने की अपील की की गई है. खुद को हिंदूवादी चिंतक बताने वाले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा कि एक रिटायर्ड कर्नल ने सुझाव दिया है कि हमें हर तरह के कश्मीरी सामानों का बहिष्कार करना चाहिए. इतना ही नहीं, हमें कश्मीर भी नहीं जाना चाहिए और मैं भी इससे सहमत होना चाहता हूं. उधर, आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) फरवरी में ही जारी किया जाएगा. आरआरबी के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,''ग्रुप डी का रिजल्ट जारी होने में समय लग रहा है. लेकिन हम फरवरी में ही रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी करने की कोशिश कर रहे हैं. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result 2019) 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा. ग्रुप डी के रिजल्ट से 2-3 दिन पहले हम एक नोटिफिकेशन जारी करेगा जिसमें रिजल्ट जारी होने की तारीख दी गई होगी.


1.पाकिस्तान के PM इमरान खान: हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम सोचेंगे नहीं, पलटवार करेंगे  

647ed33o

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान का हाथ होने से इन्कार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर इस घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. जब पाकिस्तान स्थिरता की ओर जा रहा है. जब युद्ध के कारण हजारों पाकिस्तानी मारे गए हैं. फिर ऐसी घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. इमरान खान ने कहा कि  हमारी जमीन से  कोई वहां जाकर हमला नहीं किया. फिर भी किसी किस्म की आप तहकीकात करना चाहें तो हम तैयार हैं. पाकिस्तान की संलिप्तता का आप सुबूत देंगे तो गारंटी देता हूं कि मैं एक्शन लूंगा. इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर भारत युद्ध करेगा तो पाकिस्तान सोचेगा नहीं बल्क जवाब देगा. क्योंकि पाकिस्तान के पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि युद्ध शुरू करना आसान है, यह इंसान के हाथ में है, मगर युद्ध खत्म करना इंसान के हाथ में नहीं होता. यह मसला आखिर में डॉयलाग से हल होगा.  

 

2.रिहर्सल के दौरान IAF की सूर्य किरण के दो विमान आपस में भिड़े, दोनों क्रैश, एक पायलट के मौत की खबर

u0i89kbg

बेंगलुरु में एक बड़ा विमान हादसा सामने आया है. बेंगरलुरु के येलाहांका एयरबेस पर दो विमान आपस में ही टकरा गए, जिसमें सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम के दो विमान क्रैश हो गए. बताया जा रहा है बेंगलुरु में आयोजित एयरो शो के से पहले रिहर्सल के दौरान ये दोनों प्लेन आपस में टकरा गए जिससे ये दोनों क्रैश हो गए. यह हादसा रिहर्सल के दौरान की है. रिपोर्ट की मानें तो एक पायलट की मौत हो गई है. बता दें कि 20 फरवरी से एयरो शो शुरू होना है जो 24 फरवरी तक चलेगा. दरअसल, बेंगलुरु में आयोजित होने वाले एयरो शो में रिहर्सल के दौरान यह हादसा हुआ है और बताया जा रहा है कि यह घटना रिहाइशी इलाके से कुछ दूर है. हादसे के बाद आसमान में धुआं छा गया. इस हादसे में एक आम नागरिक के मौत के घायल होने की खबर है. सूर्य किरण को 1996 में बनाया गया था. हालांकि, इस मामले पर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है. 


3.पुलवामा हमले पर सेना बोली- 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश का खात्मा, अब जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा

pp65o5mo

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा(Pulwama) में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश में गुस्से का माहौल है. इस बीच मंगलवार को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलि ने पुलवामा हमले पर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पाकिस्तानी सेना का इस हमले में पूरा-पूरा हाथ है. उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि घाटी में अगर आतंकी सरेंडर नहीं करते हैं तो वे सभी मारे जाएंगे. बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतंकी बने युवाओं के माता पिता से अपील भी की कि आतंकी बने अपने बच्चों से सरेंडर करने को कहें. साथ ही आम लोग एनकाउंटर की जगह से दूर रहें. सेना ने स्पष्ट तौर पर कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में पूरी तरह से पाकिस्तान और आईएसआई का हाथ था और इसमें कोई दोराय नहीं की पाकिस्तानी सेना इनकी पूरी मदद करती है. सेना ने सोमवार के एनकाउंटर को लेकर कहा कि कल तीन आतंकवादी मारे गए थे. वहीं सेना ने कहा कि आतंकियों की भूमिका की जांच जारी रहेगी.


4.पुलवामा के बदले कश्मीरियों के बहिष्कार की अपील शेयर की मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने

 

mltevvig

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने एक रिटायर्ड कर्नल के सुझाव पर सहमति जताई है, जिसमें हर तरह के कश्मीरी सामान के बहिष्कार करने की अपील की की गई है. खुद को हिंदूवादी चिंतक बताने वाले मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा कि एक रिटायर्ड कर्नल ने सुझाव दिया है कि हमें हर तरह के कश्मीरी सामानों का बहिष्कार करना चाहिए. इतना ही नहीं, हमें कश्मीर भी नहीं जाना चाहिए और मैं भी इससे सहमत होना चाहता हूं.राज्यपाल तथागत रॉय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक रिटायर्ड कर्नल के अनुरोध को लिखा, जिसके मुताबिक- 'भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल की एक अपील: कश्मीर का दौरा न करें, अगले 2 वर्षों के लिए अमरनाथ न जाएं. कश्मीरी या कश्मीरी ट्रेडमैन के सामान न खरीदेंस, जो हर सर्दियों में आते हैं. हर तरह के कश्मीरी चीजों का बहिष्कार करें. मैं इससे सहमत होना चाहता हूं. '

टिप्पणियां


5. RRB Group D Result 2019: फरवरी में इस तारीख तक जारी होगा रिजल्ट, जानिए लेटेस्ट अपडेट

913vufvo

आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) फरवरी में ही जारी किया जाएगा. आरआरबी के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,''ग्रुप डी का रिजल्ट जारी होने में समय लग रहा है. लेकिन हम फरवरी में ही रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी करने की कोशिश कर रहे हैं. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result 2019) 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा. ग्रुप डी के रिजल्ट से 2-3 दिन पहले हम एक नोटिफिकेशन जारी करेगा जिसमें रिजल्ट जारी होने की तारीख दी गई होगी. जैसा हमने एएलपी की आंसर-की (RRB ALP Answer Key) जारी करने से पहले किया था.'' बता दें कि कुछ वेबसाइट्स ने 16 और 17 को रिजल्ट जारी होने की बात कही थी, लेकिन रिजल्ट जारी नहीं हुआ. अभी भी कुछ रिपोर्ट्स हैं जिनके मुताबकि रिजल्ट (RRB D Result) मार्च में आएगा. हमने इस पर रेलवे के अधिकारी से बात की. लेकिन अधिकारी ने मार्च में रिजल्ट (Group D Result) जारी होने की बात की पुष्टी नहीं की. उन्होंने कहा कि तय प्लान के हिसाब से हम फरवरी में ही रिजल्ट जारी करने की कोशिश में हैं. बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रों में हुई थी. इस परीक्षा में 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB Group D Result 2018-19) जारी करना आसान काम नहीं है. रेलवे भर्ती बोर्ड रिजल्ट की रीचेकिंग पर काम कर रहा है. बोर्ड नहीं चाहता कि रिजल्ट में कोई गड़बड़ हो.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement