NDTV Khabar

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को SCO समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत किया जाएगा आमंत्रित

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, इसकी मेजबानी भारत कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को SCO समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत किया जाएगा आमंत्रित

इमरान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत करेगा एससीओ समिट की मेजबानी
  2. पाकिस्तानी पीएम को किया जाएगा आमंत्रित
  3. विदेश मंत्रालय ने कहा, सभी सदस्यों को किया जाएगा आमंत्रित
नई दिल्ली :
टिप्पणियां

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संघाई कॉपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, इसकी मेजबानी भारत कर रहा है. विदेश मंत्रालय ने, इस साल भारत में एससीओ के सदस्य देशों के प्रधानमंत्रियों की बैठक में इमरान खान को आमंत्रित किये जाने के प्रश्न पर कहा कि, 'सभी आठ देशों और चार पर्यवेक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा.' बता दें कि विदेश मंत्रालय ने चीन द्वारा UNSC में बंद दरवाज़े के पीछे कश्मीर पर अनौपचारिक चर्चा किए जाने पर भी बयान दिया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने चीन द्वारा UNSC में बंद दरवाज़े के पीछे कश्मीर पर अनौपचारिक चर्चा किए जाने पर कहा, 'इस मंच का दुरुपयोग करने की यह कोशिश पाकिस्तान द्वारा एक UNSC सदस्य के ज़रिये की गई थी. UNSC का बहुत बड़ा हिस्सा इस विचार का था कि इस तरह के मुद्दों पर चर्चा के लिए UNSC सही मंच नहीं है, और इन पर द्विपक्षीय चर्चा होनी चाहिए. बंद दरवाज़े के पीछे हुई अनौपचारिक चर्चा बिना किसी नतीजे के खत्म हुई.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement