NDTV Khabar

कठुआ और पुंछ में भारतीय सेना की चौकियों को पाकिस्तान ने बनाया निशाना, गोलीबारी में एक जवान घायल

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार रात आठ बजकर 15 मिनट पर सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. इसके बाद दोनों ओर से मंगलवार देर रात तीन बजकर 25 मिनट तक गोलीबारी जारी रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ और पुंछ में भारतीय सेना की चौकियों को पाकिस्तान ने बनाया निशाना, गोलीबारी में एक जवान घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. सोमवार रात 8:15 पर शुरू हुई गोलीबारी
  2. पाक सेना ने दागे मोर्टार, चलाईं गोलियां
  3. घायल सैनिक की पहचान अभिषेक राय के तौर पर हुई
श्रीनगर:

पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों में अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार दागे और गोली बारी की. इस घटना में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हो गया है.  सेना के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर के मनयारी में एक चौकी के पास मोर्टार का गोला दागे जाने के कारण कांस्टेबल अभिषेक राय छर्रे लगने से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रात आठ बजकर 15 मिनट पर सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने डटकर मुंहतोड़ जवाब दिया.

पुंछ, राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 16 मवेशियों की मौत


अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से मंगलवार देर रात तीन बजकर 25 मिनट तक गोलीबारी जारी थी. जवान देर रात करीब साढ़े 11 बजे घायल हुआ. अभिषेक को उपचार के लिए जम्मू के एक मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास शाहपुर और कर्णी सेक्टरों में भी अग्रिम चौकियां एवं गांवों में मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने आज (मंगलवार) सुबह करीब पौने आठ बजे पुंछ जिले के शाहपुर और कर्णी सेक्टरों में बिना की उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया.'' पुंछ में पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी में रविवार को छह लोग घायल हो गए थे. 

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना की चौकियों पर दागे गोले

टिप्पणियां

बता दें अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान ने इस साल नियंत्रण रेखा पर 2,000 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिनमें 21 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य घायल हुए हैं. भारत ने कई बार पाकिस्तान से कहा है कि उसके बल 2003 के संघर्षविराम समझौते का पालन करे और नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखें. (इनपुट-भाषा)

VIDEO: पाकिस्तान ने पुंछ में दागा मोर्टार, भारतीय सेना ने किया नष्ट
  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement