जम्मू कश्मीर के सांबा से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, दो सिम कार्ड और नक्शे बरामद

जम्मू कश्मीर के सांबा से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, दो सिम कार्ड और नक्शे बरामद

भारतीय सेना ने सांबा सेक्टर से एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सांबा से जासूस को गिरफ्तार किया गया है
  • उसके पास से सिम कार्ड्स और नक्शे बरामद हुए हैं
  • अरनिया सेक्टर में रहने वाले एक शख्स से पूछताछ की सेना ने
नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ने का दावा किया है. उसके पास से दो सिम कार्ड्स और एक नक्शा बरामद किया गया है. नक्शे में सेना के मौज़ूदगी को दिखाया गया है.

पुलिस सूत्रों का कहना है, जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में रहने वाले बोधराज से भी सिक्यॉरिटी फोर्सेस ने इस संबंध में पूछताछ की. अगस्त में राजस्थान से एक पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से भी बॉर्डर एरिया के मैप और फोटो बरामद किए गए..

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिन्दर सिंह ने कहा, ‘सेना की खुफिया इकाई से जम्मू जिले के चंगिया गांव के रहने वाले बोध राज नामक व्यक्ति के जासूसी गतिविधियों में शामिल होने अैर सुरक्षा बलों की तैनाती संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी देने की सूचना मिली थी जिसके आधार पर साम्बा के रामगढ़ सेक्टर में एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गया.’ पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘तलाशी अभियान के दौरान राज को अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब जेरदा गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में घूमते हुए पाया गया. पुलिस दल की हरकत देखने के बाद उसने वहां से भागने का प्रयास किया.’

उन्होंने बताया, ‘पुलिस ने उसका पीछा किया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया.’ उन्होंने बताया कि उसके पास से पाकिस्तान के दो सिम कार्ड, सुरक्षा बलों की तैनाती दिखाने वाला एक नक्शा, दो भारत निर्मित मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड बरामद हुआ है. इसके अलावा उसके पास से 1711 रुपये भी मिले हैं. लिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) कानून की धारा 13 और सरकारी गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि शुक्रवार को ही पकिस्तान के युद्धविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है. बीएसएफ की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है. जम्मू के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया.

(भाषा से भी इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com